नीता अंबानी ने अमेरिका में हासिल की बड़ी उपलब्‍धि, ‘मेट्रोपोलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट’ की ट्रस्टी चुनी गईं

नीता अंबानी ने अमेरिका में हासिल की बड़ी उपलब्‍धि, ‘मेट्रोपोलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट’ की ट्रस्टी चुनी गईं

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी को आज न्यूयॉर्क में मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट के ट्रस्ट में चुना गया। नीता अंबानी संग्रहालय के 150 वर्ष के इतिहास में ट्रस्टी की भूमिका निभाने वाली पहली भारतीय होंगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट’ के चेयरमैन डैनियल ब्रोडस्की ने नीता अंबानी के बोर्ड में शामिल होने का ऐलान किया है। इस दौरान डैनियल ब्रोडस्की ने कहा कि भारतीय कला एवं संस्कृति को संरक्षित करने के लिए और प्रोत्साहित करने के लिए नीता अंबानी की प्रतिबद्धता वास्तव में असाधारण है। साथ ही यह भी कहा नीता अंबानी के बोर्ड में शामिल होने से म्यूजियम की क्षमताओं में बढ़्तरी होगी। नीता अंबानी का स्वागत करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है।


भारतीय कला के समर्थन और इच्छा ने मुझे प्रभावित किया

इस मौके पर नीता अंबानी मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट की तारीफ की और कहा पिछले कई सालों से यह देखना सुखद रहा है कि भारतीय कलाओं के प्रदर्शन में म्यूज़ियम ने दिलचस्पी दिखाई है। म्यूजियम द्वारा वैश्विक मंचों पर भारतीय कला के समर्थन और इच्छा ने मुझे प्रभावित किया है।

यह सम्मान मुझे भारत की प्राचीन विरासात के लिए मेरे प्रयासों को दोगुना करने में सहायता प्रदान करेगा। रिलायंस फाउंडेशन भारतीय सांस्कृतिक की पहचान को बनाए रखने और उसकी प्रासंगिकता सुनिश्चित करने के कई प्रयास करता रहा है।

नीता अंबानी को किया सम्मानित

साल 2017 में भी दुनिया के सबसे बड़े मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट ने एक खास कार्यक्रम में नीता अंबानी को सम्मानित किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार्यक्रम उन हस्तियों के सम्मान में किया जाता है जो कला की दुनिया में विविधता और समावेश को बढ़ावा देते हैं। नीता अंबानी ‘द मेट्स इंटरनेशनल काउंसिल’ की भी सदस्य है।

नीता अंबानी को मिला राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार

साल 2017 में नीता अंबानी को रिलायंस फाउंडेशन के कार्य के लिए भारत के राष्ट्रपति से प्रतिष्ठित राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार मिला था। वहीं साल 2016 में नीता अंबानी को फोर्ब्स ने एशिया के 50 सबसे शक्तिशाली कारोबारी महिलाओं की लिस्ट में शामिल किया था। नीता अंबानी अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की सदस्य भी हैं। नीता इस भूमिका को निभाने वाली पहली भारतीय महिला भी हैं।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS