न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने विश्व कप नियमों की समीक्षा की मांग की

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने विश्व कप नियमों की समीक्षा की मांग की

जीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने आईसीसी विश्व कप नियमों की समीक्षा की मांग करते हुए कहा कि वह अजीबोगरीब तरीके से विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड से मिली हार के बाद ‘काफी खोखला’ महसूस कर रहे हैं। निर्धारित ओवरों और सुपर ओवर के बाद भी स्कोर बराबर रहने के बाद चौकों छक्कों की संख्या के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया।

स्टीड ने पत्रकारों से कहा, ”काफी खोखला महसूस कर रहा हूं क्योंकि 100 ओवर के बाद स्कोर बराबर रहने के बाद भी आप हार गए। लेकिन यह खेल की तकनीकी पेचीदगी है।” उन्होंने कहा,”मुझे यकीन है कि जब नियम लिखे जा रहे होंगे तो किसी ने नहीं सोचा होगा कि विश्व कप फाइनल ऐसा भी हो सकता है।” उन्होंने कहा, ”इसकी जरूर समीक्षा होगी और वे कई तरीके तलाशेंगे।”


कोच ने इस बात को खारिज किया कि बेन स्टोक्स के बल्ले से लगकर गए ओवरथ्रो पर इंग्लैंड को अतिरिक्त रन दिया गया। पूर्व अंपायर साइमन टोफेल ने कहा था कि बल्लेबाजों को पांच रन ही दिये जाने चाहिये थे। स्टीड ने कहा, ”मुझे इस बारे में नहीं पता लेकिन अंपायर आखिर में फैसले लेने के लिये ही हैं। वे भी खिलाड़ियों की तरह इंसान है और कई बार गलती हो जाती है। यह खेल का मानवीय पहलू है।”

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS