स्किन केयर के लिए इन 4 स्टेप्स को कभी मिस न करें

स्किन केयर के लिए इन 4 स्टेप्स को कभी मिस न करें

जैसे, लॉक डाउन के कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन कहीं न कहीं यह समय लोगों के जीवन में एक ठहराव के रूप में आया है। सब लोग शांति का अनुभव कर रहे हैं। ऑफिस जाने वाली महिलाओं को भी बहुत सुकून मिलता है। लेकिन उसने घर पर रहकर अपनी दिनचर्या में से कुछ याद किया है। वह कार्यालय के दिनों में अपनी त्वचा की देखभाल के बारे में बहुत जागरूक है। वहां घर पर रहकर वह सोचती है कि जब वह बाहर न निकले तो चेहरा साफ करने की क्या जरूरत है। लेकिन हम आपको बता दें कि त्वचा की देखभाल न केवल चेहरे की गंदगी को साफ कर रही है, बल्कि सुरक्षा, पोषण और हाइड्रेटिंग भी इसका हिस्सा है। इसलिए कभी भी घर या अपनी दिनचर्या से बाहर इन चरणों को याद न करें।
सफाई

सफाई को त्वचा की देखभाल का पहला और आवश्यक हिस्सा माना जाता है। चाहे आप घर पर रहते हों या आपके घर के बाहर जाना हो, दोनों ही स्थितियों में चेहरे को साफ रखना जरूरी है। इसके लिए आप रोजाना इस स्टेप को फॉलो करें। आप अपने चेहरे के लिए किसी भी क्रीम आधारित क्लीन्ज़र का उपयोग कर सकते हैं।


इस भ्रम में न रहें कि अगर हम धूप में नहीं निकलते हैं तो हमें सनस्क्रीन लगाने की जरूरत नहीं है। अपने पौधों को पानी देने, धूप में कपड़े सुखाने या बालकनी पर बैठकर चाय पीने से आपकी त्वचा धीरे-धीरे बेहतर महसूस कर सकती है। इसलिए, आपको रोजाना एसपीएफ का उपयोग करना चाहिए। आप किसी भी जेल बेस एसपीएफ 30 का चयन करें ताकि आपकी त्वचा चिकना न लगे।

मॉइस्चराइजिंग

हर बार जब आप अपना चेहरा धोते हैं, तो हर बार इसे मॉइस्चराइज करना सुनिश्चित करें। हम सभी जानते हैं कि मॉइस्चराइजिंग हमारी त्वचा को नमी प्रदान करता है और इसे नरम रखता है। अक्सर महिलाएं दिन में केवल एक बार मॉइस्चराइजर लगाती हैं। एक बार चेहरा धोने के बाद वह इसे छोड़ देती है। जो आपकी त्वचा के लिए अच्छा नहीं है। इसलिए कोई भी ऑयल-फ्री मॉइस्चराइज़र चुनें और इसे नियमित रूप से लगाएं।

चेहरे का नकाब

सभी महिलाएं अपने चेहरे पर चमक बनाए रखने और अपनी सुंदरता को बढ़ाने के लिए पार्लर जाती हैं। लेकिन पार्लर भी लॉक डाउन टाइम में पूरी तरह से बंद हो जाते हैं। ऐसे में उनके खुलने का इंतजार न करें। अपने किचन में मौजूद किसी चीज की मदद से रोजाना अपने चेहरे पर DIY मास्क बनाएं। आप चाहें तो प्राकृतिक सामग्रियों की मदद से घर पर रहकर भी फेशियल कर सकती हैं।

इस तरह, आप रोजाना इन आवश्यक चरणों का पालन करते हैं और हमेशा अपने चेहरे को चमक बनाते हैं। ताकि ताला बंद करने के बाद घर से बाहर जाने से पहले आपको अपनी सुंदरता के बारे में न सोचना पड़े।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS