सिर्फ नाखून को अट्रेक्टिव लुक नहीं देते हैं नेल पॉल‍िश, कई घरेलू काम में भी करते हैं मदद

सिर्फ नाखून को अट्रेक्टिव लुक नहीं देते हैं नेल पॉल‍िश, कई घरेलू काम में भी करते हैं मदद

हर लड़की अपनी नाखूनो को अट्रेक्टिव और सुंदर बनाने के ल‍िए नेल पॉल‍िश का इस्‍तेमाल करती हैं। ड्रेस की मैचिंग करनी हो या नेल्‍स को एलिगेंट लुक देना हो तो लड़कियां नेलपेंट्स के साथ बिल्‍कुल भी कॉम्‍प्रोमाइज नहीं करती हैं। लेकिन क्‍या आप जानते हैं नाखूनों को सुंदर बनाने के अलावा भी कई तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है? आइए आपको बताते हैं- अगर मच्‍छर काट ले तो आप एक काम कर सकते हो क‍ि उस पर ट्रांसपैरेंट नेल पॉल‍िश लगाएं इससे खुजली पर तुरंत राहत मिलेगी। जूलरी अगर काली पड़े जाए या उसे पहनने की वजह से स्किन पर एलर्जी हो जाए तो फिर स्किन के संपर्क में आने वाले जूलरी के हिस्से पर ट्रांसपैरंट नेल पॉलिश लगा दें।

इससे जूलरी भी सेफ रहेगी और काली नहीं पड़ेगी। न ही उससे स्किन पर किसी तरह की एलर्जी होगी। ऑफिस या कहीं घूमने जा रही हैं और आपके पास ड्रेस से मैच करती हुई जूलरी नहीं है तो फिर ड्रेस से मैच कर नेल पॉलिश लें और जूलरी को ड्रेस के कलर के मुताबिक पेंट कर लें। बस आपकी मैचिंग जूलरी तैयार है। अगर कपड़े टांगने वाले हैंगर खराब हो गए हैं और उनसे कपड़े खराब हो रहे हैं तो फिर उन्हें फेंकें नहीं बल्कि उन पर नेल पॉलिश लगाएं। इससे वे सुदंर भी लगेंगे और कपड़े भी खराब नहीं होंगे।


ऐसा भी होता है कि जब ड्रेस या शर्ट का बटन टूट जाता है। अगर यह कहीं बाहर किसी के सामने हो तो शर्मिंदा होना पड़ता है। बटन को बार-बार टूटने से बचाने के लिए बटन पर ट्रांसपैरंट नेल पॉलिश की एक परत लगा लें। इससे वे नहीं टूटेंगे। लेकिन कपड़े धोने के बाद यह पेंट छूट जाता है। इसलिए जब भी कपड़े पहनें तो उनके बटन पर नेल पेंट का एक कोट लगा लें। कई बार ऐसा होता है कि टूल बॉक्स के पेंच ढीले हो जाते हैं। ऐसी स्थिति में पेंच को कसने के बाद उन पर नेल पॉलिश का कोट लगा दें। इससे व न तो कभी ढीले होंगे और न ही गिरेंगे।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS