चीन में घर से काम करने को मजबूर करोड़ों लोग, सिंगापुर के बैंक ने कार्यालय किया बंद

चीन में घर से काम करने को मजबूर करोड़ों लोग, सिंगापुर के बैंक ने कार्यालय किया बंद

चीन में फैले कोरोना वायरस ने करोड़ों लोगों को घरों से काम करने को मजबूर कर दिया है। स्कूलों, सरकारी विभागों, चिकित्सा सेवाओं और कारोबार से जुड़े लोग घर बैठकर काम कर रहे हैं। चीन में कोरोना वायरस फैलने के बाद देश के बड़े हिस्से में जनजीवन अस्त व्यस्त है, जिसके चलते लोग यह कदम उठा रहे हैं। वायरस से एक व्यक्ति से दूसरा व्यक्ति संक्रमित न हो, इसके लिये लोगों को एक जगह जमा नहीं होने की सलाह दी गई है।

कोरोना वायरस के चलते चीन में 11,00 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि लगभग 45 हजार लोग इससे संक्रमित हैं। पूरे देश में स्कूलों को मार्च तक के लिये बंद कर दिया गया है, जिसे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा विभिन्न संग्रहालयों और सांस्कृतिक स्थलों को भी बंद किया जा चुका है। अस्पतालों का भी यही हाल है, जहां काम करने वाले लोग घरों से ही काम करने को मजबूर हैं।


उधर, सिंगापुर के डीबीएस बैंक ने नए वायरस से एक कर्मचारी के प्रभावित होने के बाद बुधवार को अपने एक कार्यालय को खाली करा दिया और करीब 300 कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा । वायरस के प्रसार को लेकर चिंताओं के कारण एयर शो का आयोजन भी प्रभावित हुआ है । सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार तक वायरस के 47 मामलों की पुष्टि की थी ।

डीबीएस ने एक बयान में कहा कि बुधवार सुबह उसे पता चला कि एक कर्मचारी संक्रमित है। इसलिए, ऐहतियाती तौर पर उस कार्यालय में काम करने वाले सारे कर्मचारियों को घर से काम करने को कहा गया है । चीन के शहर वुहान से फैले वायरस के कारण दुनिया के कई शहरों में संक्रमण के मामले सामने आए। चीन के कई शहरों में आवाजाही पर पूरी तरह प्रतिबंध है ।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS