मेकअप प्रोडक्ट्स भी होते हैं एक्सपायर , जानिए कौन कौनसे प्रोडक्ट कब कब होते हैं एक्सपायर

मेकअप प्रोडक्ट्स भी होते हैं एक्सपायर , जानिए कौन कौनसे प्रोडक्ट कब कब होते हैं एक्सपायर

मेकअप लड़कियों की जान भले ही होते हैं पर उनको इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं रहता है की इनको किस समय तक कम में लेना है । वह इसको बहुत ज्यादा समय तक काम में लेती रहती है । इटनब ही नहीं कुछ कुछ औरतों की हालत तो यह है की वह अपने शादी के मेकअप प्रोडक्ट्स को अपनी 25 वेडिंग एनिवर्सरी पर कम में लेती है ।

नऐसा करना बहुत ही गलत है । हर चीज़ की एक उम्र होती है । वैसे ही मेकअप की बी उम्र होती है । आज हम आपको इसी बारे में जानकारी देने जा रहे हैं और यह बताने जा रहे हैं क किस मेकअप के व्प्रोडक्ट की कितनी उम्र होती है । आइये जानते है इस बारे में ।


रोज़ के मेकअप में महिलाएं सबसे ज्‍यादा लिपस्टिक का इस्‍तेमाल करती हैं। हालांकि सिर्फ कुछ महिलाओं को ही ये बात पता होती है कि एक लिपस्टिक को एक साल से ज्‍यादा यूज़ नहीं करना चाहिए। एक्‍सपायर हो चुकी लिपस्टिक लगाने से होठों का रंग काला पड़ सकता है।

त्‍वचा की रंगत निखारने के लिए कंसीलर का प्रयोग किया जाता है। इससे चेहरे के दाग-धब्‍बे भी छिप जाते हैं। ये कॉस्‍मेटिक प्रॉडक्‍ट एक साल या उससे ज्‍यादा समय के लिए भी चल जाता है। लेकिन किसी भी तरह की एलर्जी से बचने के लिए आपको एक साल में ही इसे फेंक देना चाहिए।होठों को शिमरी लुक देने के लिए लिप ग्‍लॉस का प्रयोग किया जाता है। हर उम्र की महिलाएं रोज़ लिप ग्‍लॉस का प्रयोग करती हैं। एक से डेढ़ साल के अंदर लिप ग्‍लॉस को बदल लेना चाहिए।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS