मेकओवर से पूरी तरह बदल जाएगा आपका लुक, बस इन छोटी-छोटी गलतियों से बचें

मेकओवर से पूरी तरह बदल जाएगा आपका लुक, बस इन छोटी-छोटी गलतियों से बचें

कहते हैं बदलाव प्रकृति का नियम है। फैशन में भी बदलाव होते रहते हैं और इसलिए खुद को हमेशा अपडेट रख पाना यकीनन आपके लिए कठिन होता होगा। हो सकता है कि आपने पिछले साल जो विंटर्स में पहना हो, वह इस साल ट्रेंड में ही ना रहे और इसलिए आपको फिर से अपने वार्डरोब में बदलाव करने की जरूरत महसूस हो। इतना ही नहीं, हमेशा एक जैसा लुक भी बोरिंग लगने लगता है और इसलिए कभी-कभी आप खुद का मेकओवर करने का मन बनाती होंगी। न्यू लुक मन में एक नई उर्जा का संचार करता है। मेकओवर करना व उसके बारे में सोचना अच्छी बात है, लेकिन यह भी जरूरी है कि आप खुद का मेकओवर करते समय समझदारी का परिचय दें। कई बार मेकओवर करते समय हम सभी ऐसी छोटी-छोटी गलतियां कर बैठती हैं, जिसके कारण आपको वह लुक नहीं मिलता, जिसके बारे में आपने सोचा होता है। इससे मन उदास हो जाता है और आपको अपने पुराने लुक्स के साथ ही समझौता करना पड़ता है। अगर आप चाहती हैं कि आपके साथ ऐसा न हो तो आप मेकओवर के दौरान इन गलतियों से बचें-

देखा-देखी नहीं


एक गलती जो अधिकतर महिलाएं करती हैं, वह है दूसरों की देखा-देखी। अगर आपने किसी एक्ट्रेस को किसी खास कपड़ों में देख लिया या फिर सोशल मीडिया के जरिए आपको किसी खास कलर या पैटर्न के ट्रेंड में होने का पता चलता है तो आपका भी मन करता है कि वह लेटेस्ट ट्रेंड आपके वार्डरोब का हिस्सा बने। यही पर आप गलती कर बैठती हैं। ठीक है कि ट्रेंडी दिखने के लिए आप कुछ लेटेस्ट स्टाइल को पहनना चाहती हों लेकिन आंख मूंदकर उसे खरीदने की बजाय पहले यह देखें कि यह आप पर कितना सूट कर रहा है। चूंकि हर महिला की शारीरिक बनावट अलग होती है, इसलिए जरूरी नहीं है कि जो चीज सामने वाली महिला पर फबे, वह आप भी अच्छी लगे। आप उन्हीं चीजों को खरीदें, जो आपकी पर्सनैलिटी को निखारें, ना कि दबाएं।

ओवरसाइज्ड कपड़े

ओवरसाइज्ड कपड़े इन दिनों ट्रेंड में बने हुए हैं और यह देखने में भी अच्छे लगते हैं। लेकिन आपको ओवरसाइज्ड कपड़ों और बिना फिटिंग के कपड़ों में फर्क समझना होगा। कुछ महिलाएं अपने साइज से एक या दो नंबर बड़े कपड़े खरीद लेती हैं जो पहनने के बाद बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगते। ओवरसाइज्ड कपड़े अलग से तैयार किए जाते हैं। अगर आप इन्हें पहनना चाहती हैं तो इनमें ही अपना साइज खरीदें।

आराम से समझौता नहीं

कभी भी फैशन के चक्कर में आराम से समझौता करने की भूल न करें। इससे आप खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से कष्ट पहुंचाएंगी। उदाहरण के तौर पर, महिलाओं पर हाई हील्स यकीनन काफी अच्छी लगती है, लेकिन अगर आप उसमें खुद को सहज महसूस नहीं करतीं तो उसकी जगह स्नीकर्स पहनें। वहीं अगर आपका हील्स पहनने का ही मन है तो पेंसिल हील के स्थान पर प्लेटफॉर्म हील्स पहनें। यह अधिक आरामदायक होती है। आप जो भी चुनें, आपकी पहली प्राथमिकता आपका कंफर्ट लेवल होना चाहिए। याद रखें कि कोई भी आउटफिट या मेकओवर तभी अच्छा लगता है, जब आपके चेहरे पर वह आत्मविश्वास और कंफर्ट नजर आए।

प्ले विद मेकअप

मेकओवर का मतलब सिर्फ कपड़ों पर ध्यान देना ही नहीं है। आप अपने मेकअप के साथ प्ले करके भी अपना लुक बदल सकती हैं। मसलन, अगर अब तक आप बालों को सिंपल रखती थीं तो अब उनमें हाईलाइटिंग करवाएं। या फिर अगर आप सटल मेकअप करती आई हैं तो अब बोल्ड लिपस्टिक लगाकर देखें। इसी तरह आप कलरफुल आईलाइनर या विंग्ड आईलाइनर के जरिए भी अपना लुक बदल सकती हैं। मेकअप में कई तरह के एक्सपेरिमेंट करके भी एक नया लुक पाया जा सकता है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS