MAHINDRA ने लॉन्च किया XUV500 का नया बेस वेरिएंट, जानिए कीमत

MAHINDRA ने लॉन्च किया XUV500 का नया बेस वेरिएंट, जानिए कीमत

महिंद्रा XUV500 W3 वेरिएंट को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है. कंपनी ने इसकी कीमत 12.28 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है. W3 अब महिंद्रा XUV500 वेरिएंट लाइनअप का बेस वेरिएंट हो गया है और इसमें थोड़े कम फीचर्स देखने को मिलेंगे. ये वेरिएंट टाटा हैरियर से मुकाबले के बीच उतारा गया है, जिसकी शुरुआती कीमत 12.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. ये नया वेरिएंट पहले XUV500 W4 के तौर पर उपलब्ध था, जिसे पिछले साल अप्रैल में फेसलिफ्ट मिलने के बाद बंद कर दिया गया था.

टाटा हैरियर को इसी साल जनवरी में लॉन्च किया गया था और लॉन्च के बाद से ही ये कार टाटा की बेस्ट सेलिंग प्रोटक्ट्स में से एक बन गई है. टाटा हैरियर ने इस साल मार्च और अप्रैल के महीने में अपने प्रतिद्वंदियों Mahindra XUV500 और Jeep Compass से बेहतर परफॉर्म किया.


ऐसा इसलिए शायद हुआ होगा क्योंकि टाटा हैरियर के बेस वेरिएंट की कीमत XUV500 से कम रखी गई थी. अब ऐसा लग रहा है कि महिंद्रा ने इसे हल्के में नहीं लिया और नया XUV500 W3 वेरिएंट लॉन्च कर दिया. W3 वेरिएंट वास्तव में प्री-फेसलिफ्ट XUV500 W4 है. ऐसे में यहां काफी कुछ फीचर्स मौजूद नहीं होंगे.

यहां फ्रंट बैश प्लेट ब्लैक कलर में है और फॉग लैम्प्स और ग्रिल में क्रोम की सराउंडिंग भी मौजूद नहीं है. फ्रंट में खास अंतर हेडलैम्प में है. हेडलैम्प में अभी भी प्रोजेक्टर लैम्प है, लेकिन इसमें LED DRL नहीं दिए गए हैं. यहां साइड प्रोफाइल में भी कुछ-कुछ फीचर्स नहीं दिए गए हैं. यहां अलॉय व्हील्स की जगह स्टील व्हील्स दिए गए हैं. साथ ही यहां फ्रंट से लेकर रियर और व्हील आर्क में दिया गया ब्लैक क्लैडिंग भी मिसिंग है. रियर में बंपर में भी कुछ बदलाव किए गए हैं, बाकी टेल लैम्प कोई बदलाव नहीं किया गया है.

इंटीरियर में काफी कुछ यहां नहीं दिया गया है. यहां ऑडियो सिस्टम बेस वेरिएंट में ग्राहकों को नहीं मिलेगा. हालांकि बाजार से लेकर आप लगा सकते हैं. इसकी सीट्स नॉर्मल फैब्रिक की बनी हुई हैं. अच्छी बात ये है कि इसके फ्रंट और रियर में पावर विंडो, AC, इलेक्ट्रिक ORVMs और सेंट्रल लॉकिंग दिया गया है.

हालांकि इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, लेदर अपहोल्सट्री, सॉफ्ट-टच प्लास्टिक, रियर कैमरा-पार्किंग सेंसर, 18-इंच अलॉय व्हील और 6-एयरबैग जैसे फीचर्स नहीं मिलेंगे.

मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Mahindra XUV500 W3 में सेम 2.2-लीटर टर्बो-डीजल इंजन दिया गया है. ये इंजन 155bhp का पावर और 360Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS