महाराष्ट्र चुनाव: एनसीपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की

महाराष्ट्र चुनाव: एनसीपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 21 अक्टूबर को होगा, जबकि इसके परिणाम की घोषणा 24 अक्टूबर को होगी। बीजेपी 150 सीटों पर, शिवसेना 124 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 14 सहयोगी टीमों के लिए छोड़ी गई हैं।

एनसीपी ने विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की


एनसीपी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पार्टी प्रमुख शरद पवार, प्रफुल्ल पाटिल, छगन भुजबल, सुप्रिया सुले, जयंत पाटिल और नवाब मलिक शामिल हैं।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी-शिवसेना ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में कोई भी पार्टी ‘बड़े भाई- छोटे भाई’ वाली भूमिका में नहीं है. बीजेपी-शिवसेना भाई-भाई हैं. फडणवीस ने आदित्य ठाकरे के चुनाव लड़ने पर कहा कि वो भारी बहुत से जीतने जा रहे हैं.

BJP ने महाराष्ट्र में खड़से की जगह बेटी को बनाया उम्मीदवार

बीजेपी ने पार्टी से नाराज चल रहे वरिष्ठ नेता एकनाथ खड़से और कैबिनेट मंत्री विनोद तावड़े का टिकट काट दिया है. पार्टी ने उत्तर महाराष्ट्र में मुक्ताईनगर विधानसभा सीट से एकनाथ खड़से की बेटी रोहिणी को टिकट दिया है. रोहिणी खड़से को खड़ा करने का फैसला यहेदिखाता है कि पार्टी उनके पिता को शांत करने में सफल हो गयी है. वो 1991 से मुक्ताईनगर सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

कांग्रेस ने जारी की 146 उम्मीदवारों की लिस्ट

कांग्रेस पार्टी ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए नई लिस्ट जारी कर दी है. इसी के साथ पार्टी ने कुल 146 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. नई लिस्ट में पार्टी ने कुदई निर्वाचन क्षेत्र में अपने उम्मीदवार को बदल दिया है. पहले जहां हेमंत राघोबा कुडालकर को पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया था, वहीं अब पार्टी ने चेतन नामदेव मोंडकर को मैदान में उतारा है. आगामी चुनाव में छोटे दलों के साथ गठबंधन करने में असफल रहे कांग्रेस ने अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की संख्या बढ़ा दी है. पहले पार्टी ने अपने उम्मीदवारों द्वारा 125 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बनाई थी, लेकिन अब पार्टी ने 146 उम्मीदवारों का ऐलान किया है.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS