ICC WC 2019 INDvsSA: पहले विश्वकप मैच में ही युजवेन्द्र चहल ने रच दिया इतिहास

ICC WC 2019 INDvsSA: पहले विश्वकप मैच में ही युजवेन्द्र चहल ने रच दिया इतिहास

युजवेन्द्र चहल की कमाल की गेंदबाज़ी से टीम इंडिया ने आज दक्षिण अफ्रिका को महज़ 227 रनों पर रोक दिया है. दक्षिण अफ्रीका के लिए अंतिम ओवरों में क्रिस मोरिस(42 रन) ने कमाल की बल्लेबाज़ी की जिससे उनकी टीम इस सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी.

लेकिन जिस खिलाड़ी की सबसे ज्यादा चर्चा रही वो रहे युजवेन्द्र चहल. चहल ने बेहतरीन स्पेल डालते हुए 10 ओवरों में महज़ 51 रन दिए 4 विकेट अपने नाम कर लिए. उनकी इस शानदार गेंदबाज़ी से दक्षिण अफ्रीकी टीम का मिडिल ऑर्डर बुरी तरह से बिखर गया और एक बड़ा स्कोर बनाने में नाकामयाब रहे.


लेकिन खास बात ये रही कि टीम इंडिया के लिए लगभग 3 साल से खेल रहे चहल पहली बार आज विश्वकप में खेलने उतरे और उन्होंने अपने पहले मैच में ही रिकॉर्ड बना डाला. भारत के लिए विश्वकप डेब्यू करते हुए सबसे सफल स्पेल फेंकने वाले वो भारत के दूसरे गेंदबाज़ बन गए हैं. चहल ने आज दक्षिण अफ्रीका के चार बड़े बल्लेबाज़ वेन डर डुसेन, फाफ डु प्लेसिस, डेविड मिलर और एंडिल फेलुकवायो के कीमती विकेट चटकाए.

इस लिस्ट में मोहम्मद शमी 2015 में पहला मैच खेलते हुए 35 रन देकर 4 विकेट के साथ टॉप पर हैं. चहल ने आज अपने 10 ओवरों में 4 विकेट तो चटकाए लेकिन रन शमी से अधिक 51 दे दिए.

वहीं इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर देबाशीष मोहंती हैं जिन्होंने साल 1999 में केन्या के खिलाफ 56 रन देकर 4 विकेट लिए थे.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS