LIVE IPL 2019: दिल्ली को मिला 192 रनों का लक्ष्य

LIVE IPL 2019: दिल्ली को मिला 192 रनों का लक्ष्य

राजस्थान और दिल्ली के बीच सोमवार को इंडियन टी-20 लीग का 40वां मुकाबला खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान  ने रहाणे के शतक और स्मिथ के अर्धशतक की मदद से दिल्ली को जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य दिया है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से अजिंक्य रहाणे ने सबसे अधिक 105 रन बनाए


इससे पहले जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मेजबान टीम को दूसरे ही ओवर की पहली गेंद पर 5 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा। रबाडा की गेंद पर रन लेने के चक्कर में सैमसन (0) रनआउट होकर पवेलियन लौट गए। सैमसन को रबाडा ने सीधे थ्रो से आउट किए।

8वें ओवर की चौथी गेंद पर रहाणे ने मॉरिस की गेंद पर चौका जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया। रहाणे ने 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि इससे पहले 5वें ओवर की दूसरी गेंद पर रहाणे उस वक्त खुशकिस्मत रहे जब उन्हें 16 रन के निजी स्कोर पर इशांत शर्मा ने जीवनदान दे दिया।  इशांत ने अक्षर पटेल की गेंद पर रहाणे का कैच छोड़ा।

इंडियन टी-20 लीग के 12 वें सीजन में बतौर कप्तान अपना दूसरा मैच खेल रहे स्मिथ ने लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया। स्मिथ ने मॉरिस की गेंद पर 1 रन लेकर 31 गेंदों में सीजन की अपनी दूसरी फिफ्टी पूरी की।

हालांकि दूसरे विकेट के लिए रहाणे के साथ मिलकर 130 रनों की साझेदारी करने के बाद स्मिथ आउट हुए। 14वें ओवर की पहली ही गेंद पर अक्षर पटेल ने स्टीव स्मिथ (50) को मॉरिस के हाथों कैच करवाकर राजस्थान को दूसरा झटका दिया।

स्मिथ के बाद बल्लेबाजी करने आए बेन स्टोक्स एक बार फिर से बल्ले से कुछ बड़ा नहीं कर पाए और 8 रन बनाकर आउट हुए। स्टोक्स को 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर मॉरिस ने श्रेयस अय्यर के  हाथों कैच आउट करवाया।

हालांकि एक छोर पर खड़े रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर मात्र 58 गेंदों में 11 चौके और 3 छक्के की मदद से सीजन का अपना पहला शतक पूरा किया।

स्टोक्स के बाद बल्लेबाजी करने आए एश्टन टर्नर फिर से एक बार नाकाम रहे। टर्नर लगातार तीसरी बार गोल्डन डक पर आउट हुए। टर्नर को इशांत शर्मा ने रदरफोर्ड के हाथों कैच करवाया।

इस मुकाबले में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दिल्ली ने इस मैच में एक बदलाव किए हैं, संदीप लामिछाने की जगह क्रिस मॉरिस को जगह दी गई है वहीं राजस्थान की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

राजस्थान को पांच में से जीतने होंगे चार मैच 

राजस्थान हालांकि नौ में से तीन ही मैच जीत सकी है तो उस पर जीतने का अधिक दबाव होगा। रेस में बने रहने के लिए उसके अपने शेष पांच में से कम से कम चार मैच जीतने होंगे। नए कप्तान स्मिथ के साथ राजस्थान घरेलू हालात का पूरा फायदा उठाना चाहेगा हालांकि टीम को सलामी बल्लेबाज जोस बटलर की कमी खलेगी जो पारिवारिक कारणों से कुछ दिन के लिए स्वदेश लौटे हैं।

प्लेइंग XI:

राजस्थान रॉयल्स : स्टीव स्मिथ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, स्टुअर्ट बिन्नी, बेन स्टोक्स, एश्टन टर्नर, धवल कुलकर्णी, रियान पराग, जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, क्रिस मॉरिस, कगिसो रबाडा, शिखर धवन, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, कॉलिन इनग्राम, अमित मिश्रा, शेरफेन रदरफोर्ड

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS