जानिए सभी स्किन टाइप ‘के लिए ओट्स फेस पैक के फायदे

जानिए सभी स्किन टाइप ‘के लिए ओट्स फेस पैक के फायदे

हर महिला का सपना होता है कि उसकी त्वचा चिकनी और चमकदार हो, सपने को साकार करने की कोशिश में, हम बाज़ार में उपलब्ध लगभग सभी स्किनकेयर उत्पादों को आज़माते हैं। इस प्रक्रिया में, हम आपकी त्वचा को अच्छे से अधिक नुकसान पहुंचा रहे हैं।

सामान्य जई के 3 चम्मच लें; शहद के 1 चम्मच और कच्चे दूध के 1 चम्मच के साथ संयोजन करें। इन्हें अच्छे से मिलाएं और एक महीन पेस्ट बनाएं।


अपने चेहरे पर लागू करें, इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें। गुनगुने पानी से धो लें। यह शुष्क त्वचा के लिए एक सुंदर फेस पैक है। आप नहाने से पहले अपने शरीर पर भी लगा सकते हैं।

एक टीस्पून नींबू का रस 4 टीस्पून ओट्स के साथ मिलाएं। पेस्ट बनाने के लिए आप थोड़ा सा पानी मिला सकते हैं। अपने चेहरे और गर्दन पर लागू करें। इसे सूखने तक छोड़ दें।

ठंडे पानी से कुल्ला। सूखने के लिए टैप करें। कुछ हफ़्ते के लिए करें। यदि आपकी त्वचा तैलीय है, तो चमकता चेहरा पाने के लिए यह सबसे अच्छा पैक है। या आप अपने चेहरे में तेल को कम करने के लिए हर दिन टमाटर का रस लगा सकते हैं।

दो चम्मच दही लें; जई के 4 चम्मच के साथ जोड़ें। एक महीन पेस्ट बनाएं। यदि पानी की आवश्यकता है, तो आप जोड़ सकते हैं। थोड़ी मात्रा में लें, अपने चेहरे और गर्दन पर परिपत्र गति में मालिश करें। इसे सूखने तक रहने दें। सामान्य पानी से धो लें।

यह सामान्य त्वचा के लिए एक अच्छा फेस पैक है। आप अधिक मात्रा में पैक बना सकते हैं, इसे नहाने से 15 मिनट पहले पूरे शरीर पर लगाएं। आपको पौष्टिक त्वचा मिलेगी।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS