नेलआर्ट करते समय विशेष तौर पर ध्यान रखें इन बातों का

नेलआर्ट करते समय विशेष तौर पर ध्यान रखें इन बातों का

खूबसूरत दिखने का शौक किस महिला को नहीं होता, हर महिला की चाहत होती है कि वह खूबसूरत दिखे। खूबसूरती सिर्फ चहरे से ही नहीं होती। इसके लिए हर अंग का खूबसूरत होना जरूरी हैं। इसलिए आजकल महिलाऐं नाखूनों के लिए नेलआर्ट का सहारा लेती हैं और अपने नाखूनों को अलग अंदाज में सभी के सामने पेश करती हैं। जो उनकी खूबसूरती में इजाफा करते हैं। लेकिन नेलआर्ट करते समय कुछ बातों का विशेष ध्यान देने की जरूरत हैं ताकि आपका नेलआर्ट निखर कर आये। तो आइये हम बताते हैं आपको कि नेलआर्ट करते समय आपको क्या सावधानी रखने की आवश्यकता हैं।

* नेल आर्ट के लिए सबसे पहले आपको अपने नाखूनों की सफाई, उनके आकार और उनकी कंडीशनिंग पर ध्यान देना चाहिए। इसके लिए अपने नाखूनों को नींबू और मीठा सोडा वाले गुनगुने पानी में डालकर रखें और कुछ देर रखने के बाद उन्हें कपड़े से पोंछकर साफ कर लें।


* नाख़ूनों को कंडीशन करने के बाद उनपर बेसिक कोट लगाएँ। बेसिक कोट नाख़ूनों को नेल पेंट से होने वाले नुकसान से बचाती है। इससे नाख़ूनों पर दाग भी नही पड़ते। बेसिक कोट हमेशा अच्छे ब्रांड की लगानी चाहिए, इससे हमारे नाख़ूनों पर पीलापन नही आता। घर पर बारीक ब्रश की सहायता से आप डिजाइन कर सकती हैं या फिर बाजार में नेल आर्ट के लिए काफी सारे टूल्स उपलब्ध हैं जिन्हें प्रयोग करना बेहद आसान है।

* अतिरिक्त डेकोरेशन के लिए आप कलरफुल स्टोन, ग्लिटर आदि का प्रयोग कर सकती हैं। डिजाइन पूरी होने के बाद इसे सूखने दें और अंत में शाइनर का प्रयोग करें ताकि नाखूनों में नैचुरल चमक दिखाई दे। कोई भी नेल पेंट एक कोड या फिर दो कोड में ही लगाना चाहिए।

* अगर आप उससे ज्यादा कोड लगाते हैं तो नेलपेंट की शाइनिंग चली जाती है। आप कुछ देर के लिए मार्बल्स नेल्स की डिजाइन पाना चाहती हैं तो प्लास्टिक रैप का इस्तेमाल करें।

 

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS