इन बातों को ध्यान में रख करें लहंगे की खरीदी, परफेक्ट होगा आपका चुनाव

इन बातों को ध्यान में रख करें लहंगे की खरीदी, परफेक्ट होगा आपका चुनाव

शादी के लिए परफेक्ट ब्राइडल लहंगे को लेकर लड़कियां जितनी एक्साइटेड रहती हैं उतनी ही कन्फ्यूज भी। शादी से पहले परफेक्ट ब्राइडल लहंगे को चुनना लड़कियों के लिए किसी बड़े टास्क से कम नहीं होता। इसके लिए लड़कियां शादी से कई महीने पहले ही कई दुकान, बुटीक्स और शोरुम्स के चक्कर भी लगाती हैं साथ ही ऑनलाइन भी लहंगे का डिजाइन सर्च करते रहती हैं। वैसे तो ज्यादातर दुल्हनें लहंगे की खरीददारी के दौरान उसके कलर, डिजाइन और स्टाइल पर फोकस करती हैं लेकिन वो ये भूल जाती हैं कि लहंगे में स्टाइलिश नजर आने जितना ही जरूरी है उसमें कम्फर्टेबल भी रहना। तो ऐसे में शादी के लिए परफेक्ट लहंगा चुनने के लिए किन बातों का ध्यान रखना चाहिए, जानेंगे इसके बारे में।

रंग

ब्राइडल लहंगा खरीदते वक्त इस बात का ख्याल रखें कि जो भी लहंगा चुने वह आपके रंग पर खरा उतरना चाहिए। अपनी हाइट-वेट और कलर के अनुसार ही लहंगा चुनें क्योंकि यह जरूरी नहीं है कि जो लहंगा दिखने में खूबसूरत लग रहा हो वो पहनने में में भी उतना अच्छा लगे।


शॉपिंग से पहले रिसर्च

दुकान पर जाते ही दुकानदार इतनी वैराइटी के लहंगे दिखाने लगते हैं कि उनमें से परफेक्ट लहंगा चुनना वाकई एक टफ टास्क होता है। तो इससे बचने के लिए अच्छा होगा कि आप बाजार जाने से पहले इंटरनेट पर थोड़ी बहुत रिसर्च कर लें। लेटेस्ट ट्रेंड और फैशन के साथ ही बजट का भी ध्यान रखेंगी तो शॉपिंग में बहुत ज्यादा टाइम बर्बाद किए बिना अपने लिए परफेक्ट आउटफिट चुन सकती हैं।

सेल और डिस्काउंट के चक्कर में ना पड़े

लहंगा की खरीदारी के ऐसा बिल्कुल न करें। डिस्काउंट और सेल में कई बार आपको डिफेक्टेड चीज मिल जाती है। साथ ही कई बार इनमें आपको आपकी साइज नहीं मिलती है, लेकिन आप डिस्काउंट के चक्कर में थोड़ा बहुत साइज से समझौता करने के लिए भी तैयार हो जाती हैं। ऐसा बिल्कुल न करें। इससे आपका पूरा लुक बिगड़ जाएगा।लहंगे की शॉपिंग से पहले अपना एक बजट बना लें। आप तय कर लें कि आपको कितनी कीमत के अंदर लहंगा खरीदना है। इससे आपके वक्त की भी बचत होगी और मोलभाव के चक्कर से भी राहत मिलेगी।
अगर आपका बॉडी शेप परफेक्ट है

जिन ब्राइड्स का बॉडी शेप परफेक्ट है, उन पर किसी भी स्टाइल का लहंगा ख़ूबसूरत लगेगा।लेकिन स्लिम फिट लहंगा आप पर ज़्यादा ख़ूबसूरत लगेगा। गोल्डन हिंटवाले ब्राइट कलर्स का सिलेक्शन करें। स्ट्रैपी, हाई नेक, बोट नेक, ऑफ शोल्डर, डीप बैक- चोली के साथ कुछ भी एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। हाइट थोड़ी ज़्यादा दिखानी हो, तो खड़ी डिज़ाइनवाली एम्ब्रॉयडरी का चुनाव करें।
पर्सनैलिटी के हिसाब से खरीदें लहंगा

लहंगा खरीदते वक्त सिर्फ उसके कलर और डिज़ाइन देखना ही काफी नहीं होता, इसके साथ अपनी पर्सनैलिटी का भी ध्यान रखें। अगर आपकी हाइट ठीक है लेकिन वजन थोड़ा ज्यादा है तो घेरदार लहंगा आपके लिए बेहतर रहेगा। लंबी हाइट वाली लड़कियों पर फिटिंग वाला लहंगे बहुत खूबसूरत लगते हैं। सबसे जरूरी टिप्स- लहंगा खरीदने से पहले उसे ट्राई जरूर करें।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS