ब्लो ड्रायर के बाद बालों को रखना है ऐसे ही, इन ट्रिक्स की लें मदद

ब्लो ड्रायर के बाद बालों को रखना है ऐसे ही, इन ट्रिक्स की लें मदद

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि ब्लो ड्रायर के बाद बालों को एक अलग ही लुक मिलता है। ब्लो ड्रायर से बालों को एक गजब का बाउंस मिलता है। अमूमन जब हम कभी पार्लर में हेयरकट करवाती हैं तो उसके बाद बालों को ब्लो ड्रायर किया जाता है, ताकि हेयरकट के रियल लुक के बारे में पता चल सके। अगर हेयर कट के बाद बालों को यूं ही फ्लैट छोड़ दिया जाता है तो अच्छे से अच्छा हेयरकट भी वह लुक नहीं देता। वैसे हेयरकट के अलावा कई बार हेयरस्टाइलिंग के दौरान भी ब्लो ड्रायर की मदद से बालों के लुक को निखारा जाता है। कुछ लड़कियां तो घर पर भी ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करती हैं।

हालांकि ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करने के बाद अधिकतर लड़कियों को एक शिकायत होती है और वह यह कि ब्लो ड्रायर करने के कुछ देर बाद ही बालों का वह लुक नहीं रहता। ऐसा क्यों होता है और ब्लो ड्रायर के लुक को लास्ट लॉन्गर बनाने के लिए क्या किया जाए। दरअसल, ऐसे कुछ टिप्स हैं, जिन्हें अपनाकर आप ब्लो ड्रायर के लुक को लंबे समय तक यूं ही टिकाए रख सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इन टिप्स के बारे में-


दो बार करें हेयर वॉश

अगर आप ब्लो ड्रायर के बाद बाउंसी और शाइनी हेयर चाहती हैं तो हमेशा इसका इस्तेमाल सुपर क्लीन हेयर में ही करें। भले ही आप हेयरकट करवाने वाली हों या फिर कोई हेयरस्टाइल बनाना चाहती हों। बेहतर होगा कि आप बालों को पहले एक नहीं दो बार वॉश करें ताकि हेयर्स अच्छी तरह क्लीन हो जाएं। इसके बाद अगर आप ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करेंगी तो आपको बेस्ट रिजल्ट मिलेगा।

ऐसा हो कंडीशनर

हेयरवॉश के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन अगर आप ब्लो ड्रायर करने वाली हैं तो कंडीशनर का चयन सोच-समझकर करें। पैराबेन और सल्फेट.मुक्त कंडीशनर हल्के होते हैं और हीट स्टाइलिंग के लिए इन्हें अच्छा माना जाता है, तो आप ऐसे ही कंडीशन का इस्तेमाल करें।

कूल एयर का इस्तेमाल

अमूमन ब्लो ड्रायर की मदद से स्टाइलिंग करते समय हीट का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन अगर आप चाहती हैं कि ब्लो ड्रायर लुक लास्ट लॉन्गर बने तो आप स्टाइलिंग के बाद आखिरी में बालों पर कूल एयर का इस्तेमाल करें। यह स्टाइल को अपनी जगह सेट होने में मदद करेगा। अगर आप घर पर हेयरस्टाइलिंग कर रही हैं तो लास्ट में ब्लो ड्रायर की कूल सेटिंग करके उसे अपने बालों पर अप्लाई जरूर करें।

तापमान पर फोकस

यह तो हम सभी जानते हैं कि मॉइश्चर भी बर्बाद कर सकता है। इसलिए अगर जरूरी ना हो तो ब्लो ड्रायर के बाद लंबे समय तक बाहर जाने से बचें। साथ ही कमरे के तापमान पर भी फोकस करें ताकि पसीने के कारण आपका ब्लो ड्रायर हेयर लुक खराब ना हो। इसी तरह, अगर आप जिम जा रही हैं या कुछ ऐसा कर रही हैं।

बचें पानी से

अगर आप सच में ब्लो ड्रायर करने के बाद बालों को लंबे समय तक यूं ही बनाए रखना चाहती हैं तो यह जरूरी है कि आप अपने बालों को कुछ चीजों से बचाएं। जैसे मॉइश्चर, ह्यूमिडिटी और पानी यकीनन आपके को खराब कर सकते हैं। इसलिए हमेशा नहाने से पहले प्रोटेक्टिव सीरम और शॉवर कैप का इस्तेमाल करना ना भूलें।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS