शाहीन बाग में गोली चलाने वाला कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी का सदस्य?

शाहीन बाग में गोली चलाने वाला कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी का सदस्य?

दिल्ली के जामिया इलाके में CAA के विरोध में निकाले जा रहे मार्च में गुरुवार को एक शख्स ने अचानक गोली चला दी. इस घटना के बाद CAA और NRC के खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है. सैकड़ों लोग जामिया के पास जमा हो गए, लोगों ने बैरिकेड तोड़ दिए और पुलिसकर्मियों से भिड़ गए.

दिल्ली पुलिस ने फायरिंग करने वाले शख्स को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. इस हमले में एक छात्र भी घायल हो गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


कपिल गुर्जर के आम आदमी पार्टी कनेक्शन पर संजय सिंह ने जारी किया बयान

आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह ने कहा कि ये बीजेपी की गंदी राजनीति है. उन्होंने कहा, ‘अभी चुनाव के पहले कितने फोटो मिलेंगे, कितने वीडियो मिलेंगे, कितनी साजिशें मिलेगीं, आप लोग देखते रहिए. चुनाव के 3-4 दिन जो बचे हैं, उसमें BJP गंदी राजनीति करेगी. किसी का किसी के साथ (कपिल गुर्जर) फोटो मिलने का क्या अर्थ है, आप अपराध की जांच कीजिए.’

शाहीन बाग में गोली चलाने वाला आरोपी आम आदमी पार्टी का सदस्य है?

क्राइम ब्रांच को शाहीन बाग में 1 फरवरी को गोली चलाने वाले आरोपी कपिल गुर्जर की कुछ तस्वीरें मिली हैं, जिसमें वो आम आदमी पार्टी नेता आतिशी और संजय सिंह के साथ नजर आ रहा है. सूत्रों का कहना है कि कपिल अपने पिता और कुछ अन्य लोगों के साथ एक साल पहले आम आदमी पार्टी में शामिल हुआ था.

नागरिकता कानून के समर्थन में जामिया में प्रदर्शन

दिल्ली के जामिया में 4 फरवरी को नागरिकता कानून के समर्थन में लोगों ने मार्च किया.

शाहीन बाग पर अनुराग ठाकुर का एक और विवादित बयान

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शाहीन बाग को लेकर एक और विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि 11 फरवरी को नतीजे (दिल्ली विधानसभा चुनाव के) आते ही शाहीन बाग साफ होना शुरू हो जाएगा.

जामिया शूटिंग: पिस्तौल सप्लाई करने वाले शख्स को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

दिल्ली की एक अदालत ने 30 जनवरी को जामिया इलाके में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ मार्च के दौरान गोली चलाने वाले शख्स को कथित तौर पर हथियार सप्लाई करने वाले शख्स अजीत को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है.

शाहीन बाग में RAF तैनात

शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल पर रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) तैनात की गई है.

जामिया शूटर को पिस्तौल मुहैया कराने वाला गिरफ्तार

जामिया में 30 जनवरी को गोली चलाने के आरोपी को पिस्तौल मुहैया कराने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

शाहीन बाग में पुलिस का पुख्ता सुरक्षा इंतजाम:कमिश्नर अमूल्य पटनायक

दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने कहा है कि शाहीन बाग समेत कई प्रदर्शन स्थलों पर पुलिस का पुख्ता सुरक्षा इंतजाम है. पटनायक ने कहा, “शाहीन बाग में एक दो घटनाएं हुईं थीं लेकिन वो सब अलग-अलग घटनाएं हैं. पुलिस की मौजूदगी की वजह से हथियार लेकर पहुंचे लोगों की हिम्मत नहीं हुई.”

अमूल्य पटनायकहम शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से मेन रोड पर प्रदर्शन बंद करने का लगातार अनुरोध कर रहे हैं. प्रदर्शन कई दिनों से चल रहा है इसलिए हमने वहां बैरिकेड लगा दिए हैं.

CAA-NRC के विरोध में तमिलनाडु में रैली,DMK-कांग्रेस ने लिया हिस्सा

तमिलनाडु में CAA, NRC और NPR के विरोध में तिरंगा मार्च निकाला गया है. इस मार्च में DMK, कांग्रेस, TPDK, VCK और कई मुस्लिम संगठनों ने हिस्सा लिया है.

शाहीन बाग में चली गोली, महिलाओं ने बनाई ह्यूमन चेन

शाहीन बाग में एक शख्स ने गोली चला दी है. आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है. घटना के बाद महिलाओं ने ह्यूमन चेन बना ली है. आरोपी शख्स ने अपना नाम कपिल गुज्जर बताया है.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS