कबीर स‍िंह: फिल्म देखने के लिए आधार कार्ड में घपला कर रहे क्रेजी फैंस

कबीर स‍िंह: फिल्म देखने के लिए आधार कार्ड में घपला कर रहे क्रेजी फैंस

कई स्टूडेंट ए-रेटेड बॉलीवुड फिल्म कबीर सिंह देखने के लिए अपने आधार कार्ड पर दर्ज उम्र के रिकॉर्ड में छेड़छाड़ कर रहे हैं. जयपुर में ऐसे मामलों की जानकारी सामने आ रही है. दरअसल, शहीद कपूर स्टारर फिल्म कबीर सिंह सिनेमा हॉल में सुपरहिट चल रही हैं. इसे एडल्ट प्रमाण पत्र मिला है, जिसे 18 वर्ष से कम आयु के लोग नहीं देख सकते.

आकाश (बदला हुआ नाम) ने आईएएनएस को बताया, “मैंने और मेरे दोस्तों ने अपने आधार कार्ड की तस्वीर ली और जन्मतिथि को बदलने के लिए उसे एक मोबाइल ऐप पर एडिट किया. किसी ने थिएटर के गेट पर हमें नहीं रोका और हम फिल्म देखने में कामयाब रहे. एक अन्य छात्र युवराज (बदला हुआ नाम) ने कहा, “हमने ‘बुक माई शो’ से कई टिकट बुक करवाए और आश्चर्यजनक रूप से किसी ने भी हमारी उम्र या पहचान पत्र के बारे में नहीं पूछा.”


उसने आगे कहा, “सिनेमा हॉल के गार्ड ने हमें रोका, लेकिन हमारे स्कूल के दोस्तों ने हमें पहले ही बता रखा था कि इससे कैसे निपटना है. इसलिए हमने अपने स्मार्टफोन से अपने आधार कार्ड की तस्वीर ली, जन्मतिथि को बदला और मिनटों में वयस्क बन गए.”

 मल्टीप्लेक्स चेन के ल‍िए बढ़ गई चुनौती

टिकट बुकिंग वेबसाइट ‘बुक माई शो’ के एक अधिकारी ने कहा, “टिकट बुक करने के दौरान हमारी साइट पर एक पॉप-अप दिखाई देता है जो यह कहता है कि 18 साल से कम उम्र के लोग ए-रेटेड फिल्म नहीं देख सकते, लेकिन लोग इस पॉप-अप को अनदेखा कर देते हैं और टिकट बुक करते हैं. चूंकि यह ऑनलाइन ट्रांजेक्टशन है इसलिए हम उनके पहचान पत्र नहीं मांगते जिन्हें सिनेमा हॉल के गेट पर चेक किया जाता है.”

आईनॉक्स मुंबई के एक अधिकारी ने इस बात को स्वीकार किया कि मल्टीप्लेक्स चेन ‘कबीर सिंह’ के मामले में चुनौती का सामना कर रही है, क्योंकि बड़ी संख्या में किशोर यह फिल्म देखने आ रहे हैं. उन्होंने कहा, “हालांकि हमारे कर्मचारी स्थिति को बड़ी ही विनम्रता के साथ संभलकर उन्हें थिएटर से वापस भेज रहे हैं. ”

आईनॉक्स के अधिकारी ने कहा, “जब कोई ग्राहक ए-रेटेड फिल्म के बारे में पूछताछ करता है तो हम साफ तौर पर बता देते हैं कि केवल 18 साल से बड़ी उम्र के लोग ही इसे देख सकते हैं. हम ए-रेटेड फिल्मों के लिए टिकट पर एक लाल रंग की मुहर भी लगाते हैं.”

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS