IPL 2019 DC vs RR LIVE: राजस्थान की धमाकेदार शुरुआत, 11 ओवर में 100 रन पूरे

IPL 2019 DC vs RR LIVE: राजस्थान की धमाकेदार शुरुआत, 11 ओवर में 100 रन पूरे

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल के एक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है.

DC vs RR Live Score: सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 11 ओवर में 1 विकेट खोए 106 रन बना लिए हैं. अजिंक्य रहाणे 70 रन और स्टीव स्मिथ 35 रन बनाकर क्रीज पर मैजूद हैं.

राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही और दूसरे ही ओवर में सैमसन बिना खाता खोले रन आउट हो गए. सैमसन को रबाडा ने पवेलियन भेजा.


इससे पहले जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल के इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. दिल्ली ने संदीप लामिछाने की जगह क्रिस मॉरिस को अंतिम एकादश में शामिल किया है. वहीं, राजस्थान ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

अपने पिछले मुकाबलों में 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज करने के बाद राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स इस लय को कायम रखना चाहेगी. दिल्ली ने शनिवार को कोटला के मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हराकर प्वाइंट टेबल में तीसरा स्थान हासिल कर लिया. दूसरी ओर राजस्थान ने भी मुंबई इंडियंस जैसी मजबूत टीम को हराया. स्टीव स्मिथ ने कप्तानी पारी खेलकर मोर्चे से अगुवाई की.

स्मिथ के राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनते ही उनके बल्ले से रन भी निकलने शुरू हो गए हैं. मुंबई के खिलाफ उन्होंने नाबाद 59 रनों की पारी खेलकर 162 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया. राजस्थान नौ मैचों में 3 जीत और 6 हार के साथ 6 अंकों के सहारे तालिका में 7वें नंबर पर है. प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए टीम को अब बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे. नए कप्तान स्मिथ के साथ राजस्थान रॉयल्स घरेलू हालात का पूरा फायदा उठाना चाहेगी हालांकि टीम को सलामी बल्लेबाज जोस बटलर की कमी खलेगी.

इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रही दिल्ली ने भी अपने पिछले मैच में अपने घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब को पांच विकेट से मात दी है. दिल्ली इस समय 10 मैचों में 6 जीत और 4 हार के साथ 12 अंकों की बदौलत तीसरे नंबर पर कायम है. उसके लिए अब प्लेऑफ की राह आसान होती जा रही है.

दिल्ली को एक बार फिर अपने स्टार बल्लेबाज शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. दोनों खिलाड़ियों ने पिछले मैच में क्रमश : 56 और नाबाद 58 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. गेंदबाजी में टीम को अपने स्टार गेंदबाज कैगिसो रबाडा से काफी उम्मीदें होगी, जो अब तक 21 विकेटों के साथ गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर चल रहे हैं. उनके अलावा संदीप लामिछाने पर भी सबकी नजरें रहेंगी, जिन्होंने पिछले मुकाबले में तीन विकेट चटकाए थे. वह 5 मैचों में 8 विकेट ले चुके हैं.

दिल्ली के पास मजबूत बल्लेबाजी क्रम है. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने पंजाब के खिलाफ 41 गेंदों में 56 रन बनाए जबकि कप्तान श्रेयस अय्यर ने 49 गेंदों में नाबाद 58 रनों की पारी खेली. उनके अलावा पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत और कॉलिन इनग्राम बल्लेबाजी क्रम को मजबूत बनाते हैं. गेंदबाजी में कैगिसो रबाडा जबर्दस्त फॉर्म में हैं. ईशांत शर्मा, स्पिनर संदीप लामिछाने, अमित मिश्रा और अक्षर पटेल भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. एक और जीत दिल्ली के लिए प्लेऑफ में प्रवेश का मार्ग प्रशस्त करेगी और वे इसके लिए कोई कोर कसर नहीं रख छोड़ेंगे.

टीमें:

दिल्ली: श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कॉलिन इनग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, क्रिस मॉरिस, अमित मिश्रा, कैगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल.

राजस्थान: स्टीव स्मिथ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, एश्टन टर्नर, स्टुअर्ट बिन्नी, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी, रियान पराग.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS