यूएई में कोरोनावायरस की चपेट में भारतीय आए

सयुक्त अरब अमीरात में एक भारतीय नागरिक कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इसी के साथ कुल आठ मामलों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि चीन के कोरोना वायरस प्रकोप के चलते मरने वालों की संख्या 1,016 पर पहुंच गई है जबकि 42.638 मामलों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

यूएई स्वास्थ्य एवं बचाव मंत्रालय ने कहा कि भारतीय नागरिक में यह संक्रमण एक अन्य संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से हुआ है। मंत्रालय ने ट्वीट किया, ‘स्वास्थ्य एवं बचाव मंत्रालय ने आज यूएई में नये कोरोना वायरस के संक्रमण के आठवें मामले की घोषणा की जो कि एक भारतीय नागरिक है और उसमें यह संक्रमण ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आने से फैला जिसमें हाल ही में वायरस की पुष्टि हुई थी।’


रविवार को मंत्रालय ने कहा था कि दो नये मरीजों – एक चीनी नागरिक और फिलीपीन के एक नागरिक में इस बीमारी का पता चला है और उनका देश के उच्च स्वास्थ्य मानकों के हिसाब से इलाज किया जा रहा है। मंत्रालय ने कहा कि सभी स्वास्थ्य केंद्र कोरोना वायरस के संदिग्ध मामलों की जानकारी देना जारी रखेंगे। पिछले हफ्ते वुहान से छुट्टी मनाने दुबई आए एक परिवार के चार लोगों में कोरोना वायरस का पता चला था। पांचवां मरीज भी चीन के शहर से आया था।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS