बिजनेसमैन नेस वाडिया को ड्रग्स रखने पर जापान से मिली 2 साल की जेल

बिजनेसमैन नेस वाडिया को ड्रग्स रखने पर जापान से मिली 2 साल की जेल

भारतीय कारोबारी नेस वाडिया को ड्रग्स रखने के जुर्म में जापान ने दो साल की सजा सुनाई गई है. 20 मार्च को केस दायर होने और कोर्ट में सुनवाई से पहले नेस वाडिया को कई दिनों तक हिरासत में रखा जा चुका है.
फाइनेंसियल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक नेस वाडिया के पास से 25 ग्राम ड्रग्स बरामद हुआ, जिसके बाद मार्च महीने में जापान से गिरफ्तार किया गया था.

गिरफ्तारी की खबर आने के बाद वाडिया समूह की ओर से कहा गया है कि नेस वाडिया भारत में ही हैं और फैसले से साफ है कि यह निलंबित सजा है. इस फैसले से उनको मिली किसी भी तरह की जिम्मेदारी पर कोई असर नहीं पड़ेगा. वह ग्रुप के अंदर और ग्रुप से बाहर अपनी भूमिका का निर्वहन करते रहेंगे.


नेस वाडिया भारत के सबसे अमीर कारोबारी घरानों में शुमार वाडिया समूह के वारिस और नुस्ली वाडिया के बेटे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक नेस वाडिया के पास से जापान के होक्काइदो द्वीप स्थित न्यू चितोसे एयरपोर्ट पर 25 ग्राम ड्रग्स के साथ पकड़ा गया था.

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया कि जब नेस वाडियो को गिरफ्तार किया गया, उस समय उन्होंने ड्रग्स को अपने पास रखने की बात भी स्वीकार की थी. उन्होंने कहा था कि यह ड्रग्स इस्तेमाल के लिए अपने पास रखी है.

आपको बता दें कि इससे पहले साल 2014 में अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने नेस वाडिया पर एक मैच के दौरान प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. इस मामले में चार साल बाद मुंबई पुलिस ने फरवरी 2018 में चार्जशीट फाइल की थी. हालांकि बाद में प्रीति जिंटा ने केस वापस ले लिया था.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS