साइना नेहवाल समेत भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने जताई इस रिपोर्ट पर चिंता

साइना नेहवाल समेत भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने उस रिपोर्ट पर चिंता जताई है, जिसमें ताईवान टीम के साथ प्रैक्टिस करने वाले जूनियर खिलाड़ी को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है.

यह खिलाड़ी पिछले सप्ताह बर्मिंघम में हुई ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में उपस्थित था. इस टूर्नामेंट में साइना, पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत के अतिरिक्त हिंदुस्तान के कई शीर्ष रैंकिग वाले खिलाड़ियों ने भाग लिया था. डेनमार्क के खिलाड़ी एच के विटिंगस ने शुक्रवार को ताईवान मीडिया की रिपोर्ट साझा की, जिसमें 10 वर्ष के खिलाड़ी को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, इस खिलाड़ी ने होटल से ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के एरिना तक ताइवान टीम की बस में यात्रा भी की थी. यह टूर्नामेंट 11 से 15 मार्च के बीच हुआ था.


जानकारी सामने आने के बाद से साइना समेत कई भारतीय खिलाड़ी डरे हुए हैं. साइना ने ट्वीट किया, यह सुनकर बहुत ज्यादा दंग हूं. वहीं, भारतीय डबल्स टीम की मेम्बर अश्विनी पोनप्पा ने भी चिंता जताई. इसके अतिरिक्त पी। कश्यप, अजय जयराम ने भी रिपोर्ट पर हैरानी जताई है.

2 दिन पहले ही साइना ने कोविड-19 के खतरे के बीच ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप कराने को लेकर खेल प्रशासकों को आड़े हाथ लिया था. तब उन्होंने बोला था कि वह पैसों के कारण खिलाड़ियों की सुरक्षा से समझौता कर रहे हैं.

साइना ने बोला था- कोविड-19 के बीच बीडब्ल्यूएफ टूर्नामेंट कैसे करा रहा

पिछले सप्ताह भी इस भारतीय शटलर समेत कई खिलाड़ियों ने इंग्लैंड में टूर्नामेंट कराने को लेकर वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) की आलोचना की थी. तब साइना ने बोला था कि मैं दंग हूं कि जब पूरी संसार में कोरोनावायरस के कारण लोगों की जानें जा रही हैं. तब बीडब्ल्यूएफ कैसे टूर्नामेंट करा रहा है. पूर्व वर्ल्ड नंबर-8 डेनमार्क के हैन्स क्रिस्चियन ने भी इस निर्णय पर नाराजगी जताई थी. उन्होंने बोला था कि कुछ टूर्नामेंट हो रहे हैं, जबकि कई रद्द कर दिए गए. ओलिंपिक का वर्ष होने के कारण क्वालिफायर भी चल रहे हैं. खिलाड़ियों के पास सिर्फ दो ही विकल्प हैं या तो वह अपने या इर्द-गिर्द के लोगों के स्वास्थ्य को खतरे में डालें.

बीडब्ल्यूएफ ने 5 टूर्नामेंट टाले

इस बीच, वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन यानी बीडब्ल्यूएफ ने पांच व टूर्नामेंट टाल दिए हैं. इसमें क्रोएशिया इंटरनेशनल (16 से 19 अप्रैल), पेरू इंटरनेशनल (16 से 19 अप्रैल), यूरोपीय चैम्पियनशिप (21 से 26 अप्रैल), बैडमिंटन एशिया चैम्पियनशिप (21 से 26 अप्रैल) व पैन एएम चैम्पियनशिप (23 से 26 अप्रैल) शामिल हैं.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS