पूर्व पीएम के लिए भारत ने पाक से मांगी जेड प्लस सुरक्षा

पूर्व पीएम के लिए भारत ने पाक से मांगी जेड प्लस सुरक्षा

पाकिस्तान के करतारपुर जाने वाले पहले जत्थे में शामिल पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह के लिए जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा देने की भारत ने पाक से मांग की है। पूर्व पीएम के लिए पाकिस्तान ने बैटरी से चालित कार का इंतजाम किया है। ऐसे में पूर्व पीएम की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

पाक के करतारपुर में आतंकी खतरे को लेकर खुफिया एजेंसिया पहले ही आगाह कर चुकी है। अब सवाल ये भी है कि पूर्व पीएम को अगर जेड प्लस सुरक्षा नहीं मिलती है तो क्या वे जोखिमभरे इलाके में कदम रखेंगे। जहां पर आतंकी खतरे के बादल मंड़रा रहे हैं।


आपको बता दें कि सिख समुदाय के प्रथम गुरू गुरुनानक देव की जयंती के दिन गुरुद्वारे में जत्थे में शामिल लोग मत्था टेकेंगे। वहीं 9 नवंबर को पाक के करतारपुर में गुरुद्वारे तक जाने के लिए बनाए गलियारे का उद्घाटन भी होगा। गुरुद्वारे में मत्था टेकने के लिए सिखों का पहला जत्था करतार पुर साहिब जाएगा। पहले जत्थे में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सहित कई दिग्गज नेता शामिल होंगे।

भारत की ओर से जत्थे के लिए आतंकी हमले के अंदेशों को देखते हुए पाक से कड़ी सुरक्षा इंतजाम करने की मांग की गई है। पाकिस्तान में मिलने वाली सुरक्षा भारत की जेड सुरक्षा के समान नहीं है। पाकिस्तान ने बैटरी से चलने वाली खुली कार का इंतजाम किया है। भारतीय जत्थे में शामिल लोगों की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं। आतंक के साए को देखते हुए अब पहले जत्थे की सुरक्षा को लेकर भारत की चिंता बढ़ गई है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS