इंडिया अभी अभी की अभी तक की 5 बड़ी खबरें…

इंडिया अभी अभी की अभी तक की 5 बड़ी खबरें…

  1. पोलिंग बूथ में ममता की पुलिस की नो एंट्री :

चुनाव आयोग ने BJP की मांग पूरी करते हुए, बंगाल में पोलिंग बूथ के अंदर ममता की पुलिस की कर दी नो एंट्री. लोकसभा चुनाव के शुरुआती चार चरणों में मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा पर EC ने KIYA फैसला. 6 मई को होने वाले पांचवें चरण के मतदान के लिए अब पोलिंग बूथ के अंदर सिर्फ केंद्रीय बलों की तैनाती होगी. यानी राज्य की पुलिस को पोलिंग बूथ के अंदर नहीं जाएँगी. पिछले चरणों में हुई हिंसा के बाद भारतीय जनता पार्टी ने शिकायत की थी कि केंद्रीय बलों को हटाकर राज्य पुलिस को पोलिंग बूथ पर तैनात किया जा रहा है और चुनाव को प्रभावित किया जा रहा है.


2. बदलते हलफनामे और जानकारियां से ऐसे फंस गई तेज बहादुर की उम्मीदवारी

यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ खेला गया गठबंधन का दांव फेल हो सकता है. समाजवादी पार्टी ने गठबंधन प्रत्याशी के रूप में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) से बर्खास्त फौजी तेज बहादुर यादव को चुनावी मैदान में उतारा है, लेकिन तेज बहादुर की उम्मीदवारी पर तलवार लटक गई है क्योंकि उन्होंने दो हलफनामों में अपनी बर्खास्तगी से जुड़ी दो अलग-अलग जानकारी दी हैं. आज 11 बजे तक उन्हें जवाब देना है, जिसके आधार पर तय होगा कि तेज बहादुर की उम्मीदवारी जारी रहती है या रद्द की जाती है.

3. ऐतिहासिक होगा मसूद अजहर पर UN का बैन?

आतंक के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हिंदुस्तान को बड़ी कामयाबी हासिल हुए. एक लंबी बहस के बाद संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करेगी. अब तक चीन इस मुद्दे पर वीटो लगाता रहा है लेकिन अब अंतरराष्ट्रीय दबाव की वजह से चीन अपना वीटो हटाने को तैयार हो गया है.

4. अयोध्या में प्रधानमंत्री मोदी की आज रैली, अवध और पूर्वांचल की सीटों पर नजर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अवध और पूर्वांचल को साधने के लिए बुधवार भगवान राम की नगरी अयोध्या की रणभूमि में उतर रहे हैं. सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस के प्रियंका गांधी कार्ड से बने राजनीतिक समीकरण को तोड़ने और पूर्वांचल के सियासी माहौल को एक बार फिर मोदीमय कर बीजेपी के लिए 2014 जैसे नतीजे दोहारने की रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है.

5. मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, UP में भी चक्रवात ढा सकता है कहर

चक्रवात फानी ओडिशा-आंध्र प्रदेश जैसे तटवर्ती इलाकों के अलावा उत्तर प्रदेश में भी कहर ढा सकता है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 2 और 3 मई को उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में फानी के कारण हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है, साथ ही तेज हवाएं चल सकती हैं. भारी बारिश के कारण खेतों में खड़ी फसल को नुकसान हो सकता है. दूसरी ओर फानी के मंगलवार मध्यरात्रि तक ‘बेहद तीव्र’ होने की आशंका है, जिस कारण ओडिशा, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल में गुरुवार तक भारी वर्षा हो सकती है.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS