अगर आप भी चाहती हैं कमर तक लहराते हुए काले और घने बाल, तो अपनाने होंगे ये खास टिप्स…

अगर आप भी चाहती हैं कमर तक लहराते हुए काले और घने बाल, तो अपनाने होंगे ये खास टिप्स…

कमर तक लहराते काले बाल महिलाओं को काफी आकर्षक लगते हैं। हालांकि यह बात अलग है कि कुछ महिलाओं के बाल काफी ग्रोथ करता है और कुछ की नहीं। बहुत सारी महिलाओं के बाल बहुत धीरे ग्रोथ करता है। जिसके चलते वे स्पेशल हेयर स्टाइल कभी ट्राई नहीं कर पाती हैं। पार्टी या त्योहारी सीजन में कुछ अलग दिखने के लिए महिलाओं की ख्वाहिश होती है कि काश उनके भी बाल काले और घने हों।

खूबसूरत बाल आपकी पर्सनैलिटी को बढ़ाने में भी मदद करते है। आज के समय सभी होग अपने बालों को काले और घने बनाने के लिए कुछ ना कुछ नया तरीका अपनाते रहते हैं। कमर तक लहराते काले बाल महिलाओं को काफी आकर्षक लगते हैं। हालांकि यह बात अलग है कि कुछ महिलाओं के बाल काफी ग्रोथ करता है और कुछ की नहीं। बहुत सारी महिलाओं के बाल बहुत धीरे ग्रोथ करता है। जिसके चलते वे स्पेशल हेयर स्टाइल कभी ट्राई नहीं कर पाती हैं।पार्टी या त्योहारी सीजन में कुछ अलग दिखने के लिए महिलाओं की ख्वाहिश होती है कि काश उनके भी बाल काले और घने हों। लेकिन आपको निराश होने की जरूरत नहीं है हम आपकी खिदमत में तैयार में हैं. आपके लिए लाए हैं कुछ ऐसे टिप्स जिन्हें अपनाकर आप बालों को जल्दी लंबा कर सकती हैं। जिससे आप भी त्योहार और पार्टी में हॉट और सेक्सी दिख सकती हैं। आपको भी अपने बालों पर नाज होगा. बस आपको कुछ आसान सा काम करना होगा। थोड़ी से मेहनत में आप भी किसी को मात दे सकती हैं।


नॉरिश करें: अगर आप भी काले और घने बाल चाहती हैं तो बालों की ग्रोथ के लिए उन्हें सही तरह से नॉरिश करना न भूलें। बालों में 1 या दो दिन के लिए तेल लगाएं। उन्हें स्टीम दें ताकि सिर के रोमछिद्र खुलें। प्राकृतिक उत्पादों जैसे केला, दही, मेथी और शहद जैसी चीजों से हेयर पैक बनाकर बालों पर लगाएं। बालों को अंडे या किसी सिलिकॉन फ्री कंडीशनर से कंडीशन करें। ऐसा करने से आपके बाल बेहतर होंगे।

नियमित रूप से ट्रिम करवाएं: दोमुंहें बालों को दूर करने के लिए लोग कंटिग करवा लेते है। दो मुहें बालों की समस्या बालों की रौनक ही नहीं बल्कि उनकी ग्रोथ भी खत्म कर देती है। इसलिए अगर आपके बाल बेजान और दो मुंहे हो रहे हैं तो सबसे पहले अपने बालों को नियमित तौर पर ट्रिम करवाएं।

शैंपू का यूज करें कम: कुछ लोग बालों को रोजाना शैंपू करते हैं। मगर हर दिन शैंपू करने से आपके बाल कमजोर हो सकते हैं। दरअसल शैंपू में मौजूद केमिकल्स आपके स्कैल्प को ड्राई कर सकते हैं। बालों की प्राकृतिक नमी बरकरार रखने के लिए शैम्पू से दूरी बनाना काफी जरूरी है। दरअसल, कई शैम्पू ऐसे होते हैं जो बालों की प्राकृतिक नमी चुरा लेते हैं। इसलिए बेहतर हैं कि सप्ताह में 1 बार या बहुत जरूरी है तो सप्ताह में दो बार ही शैम्पू करें।

शैम्पू गीले बालों में ही लगाएं: शैम्पू को पानी में अच्छे से मिलाकर ही गीले बालों में लगाएं ताकि ये आपके को ज्यादा नुकसान न पहुंचाए। इसके बाद 15 से 20 मिनट तक के लिए बालों में कंडीशनर लगाने के बाद बालों को धो दें।

केमिकल पदार्थ का उपयोग ना करें: बालों को बड़ा करने के लिए केमिकल पदार्थ का इस्तेमाल ना करें। इससे बाल खराब हो सकते हैं। साथ ही सफेद होने का भी डर रहता है। इसलिए इन पदार्थों से बचें।

जैतून का तेल: बालों को कैमिकल युक्त तेल की बजाए जैतून, नारियल या अलसी के तेल से मसाज करें। इसके अलावा बालों की मसाज करने के लिए आप आर्गन ऑयल का इस्तेमाल भी कर सकते है। नियमित रूप से इनसे मसाज करने पर आपके बालों की ग्रोत अच्छी होने लगेगी।

बालों में एलोविरा लगाएं: बाल काले और घने करने के लिए एलोविरा को बालों में लगाएं। इससे बाल मजबूत और घने होते हैं। इसमें केमिकल भी नहीं होता है जो आपके बालों को नुकसान पहुंचा सके। इसलिए इसका इस्तेमाल करें।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS