आंखों के नीचे हो गई है सूजन तो इन 5 उपायों से मिलेगा छुटकारा

आंखों के नीचे हो गई है सूजन तो इन 5 उपायों से मिलेगा छुटकारा

नींद पूरी न होने या फिर बहुत ज्यादा थकान की वजह से आंखों के नीचे सूजन हो जाना आम समस्या है। लेकिन आंखो के नीचे की सूजन के साथ कार्यालय जाना कुछ’ड़ा अजीब लगता है क्योंकि चेहरे पर दिखने वाली इस सूजन की वजह से ऐसा लगता है कि आप अभी भी नींद में है। तो अगर काम पर जाने से पहले आँखों के नीचे की सूजन को दूर भगाना है तो ये घरेलू नुस्खे बहुत मदद करेंगे।

टी बैग ग्रीन टी बैग सबसे अच्छा घरेलू उपाय है। ग्रीन टी तो आप रोज ही पीती होंगी। तो अगली बार इसके टी बैग को फेंकने के बजाय धो कर आँखों के नीचे रखे। इसकी मदद से आँखों के नीचे की त्वचा में कसावट आयागी और सूजन दूर होगी।


अंडे की जर्दी सुबह ब्रेकफास्ट में तो अंडा खाती ही होगी। तो इसी अंडे की सफेदी को लेकर आँखों के नीचे हल्के हाथों से मसाज करें। ये त्वचा को कसने के साथ ही टोन भी करेंगे।

रीढ़ अब आप सोच रहे होंगे कि रीढ़ का क्या होगा। तो हम आपको बता दें कि इसकी मदद से आँखों के नीचे रक्त का संचार सही तरीके से होता है जिससे आँखों की लालिमा और सूजन खत्म हो जाती है।] रात को सोने से पहले दो चम्मच को फ्रिज में डाल दें और सुबह इस ठंडे चम्मच को आंखों के ऊपर रखें। इस तरह जल्दी ही असर करता है।

कॉफी कॉफी को आंखों के नीचे लगाने से भी सूजन खत्म होती है। अंडे की जर्दी और कॉफी को मिलाकर लगाने से जल्दी ही आराम मिलता है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS