अगर नौकरी में आ रही है परेशानी व अड़चन, तो आज ही घर बैठे करें ये उपाय

अगर नौकरी में आ रही है परेशानी व अड़चन, तो आज ही घर बैठे करें ये उपाय

तमाम पढ़ाई-लिखाई और डिग्रियां धरी की धरी रह जाती हैं, जब या तो नौकरी नहीं मिलती या नौकरी में प्रमोशन नहीं मिल पाता। इस समस्या से केवल वो ही प्रभावित नहीं होता जिसकी नौकरी या प्रमोशन नहीं हो रहा, बल्कि इससे पूरा परिवार ही तनावग्रस्त होने लगता है। धन और सम्मान की कमी ये दो ऐसी परिस्थितियां है, जिसमें इंसान का कार्य और व्यवहार दोनों प्रभावित होता है। यदि कुछ ज्योतिष उपाय कर लिया जाए तो इस संकट से बचा जा सकता है। लाल किताब में ऐसे कई उपाय दिए गए हैं जो आपकी इन्हीं समस्याओं को दूर करेंगे। आप भी यदि नौकरी और प्रमोशन न मिलने से परेशान हैं तो इन उपायों को जरूर आजमाएं।

लाल किताब के इन टोटकों को जरूर आजमाएं


1. सूर्य पूजा करेगी समस्या दूर
नौकरी मिलने या तरक्की पाने में यदि आपको बाधाओं का सामना करना पड़ रहा तो समझ लें कि आपका सूर्य कमजोर है और सूर्य पूजा से ही आपकी समस्या दूर होगी। इसके लिए आपको रोज सुबह या रविवार के दिन सूर्य को तांबे के लोटे से जल देना होगा। बस इस जल में थोड़े से पीले अक्षत (चावल) और लाल फूल डालने होंगे। जब सूर्य को अर्घ्य दें तो ध्यान रहे पानी का छींटा पैर पर न पड़े। इसे आप किसी बाल्टी में रोप कर पौधों में डाल दें।

2. बेसर के लड्डू या पीले वस्त्र का दान
गुरु यदि भारी हैं या कुंडली में सुप्त अवस्था में हैं तो आपको इनको जागृत करना होगा, क्योंकि इनके बिना न नौकरी चलती है न तरक्की हो सकती है। इसलिए गुरुवार के दिन गरीबों को बेसन के लड्डू, चने की दाल और पीले रंग के वस्त्र जरूर दान करें।

3. मंदिर में चढ़ाएं तीन केले
कार्यक्षेत्र में उतर या चढाव की स्थिति रहती हो तो आपको किसी भी मंदिर में कम से कम तीन केले चढ़ाने चाहिए। इसके बाद आप ये केला किसी गरीब को दान दे दें।

4. माथे पर केसर का तिलक लगाएं
गुरु बृहस्पति सुख, समृद्धि, धन और उन्नति के दाता माने गए हैं। इसलिए इन्हें प्रसन्न करना ही आपकी समस्या को दूर करेगा। इसके लिए आप गुरुवार के दिन केले के पेड़ में जल डालें और केसर का तिलक अपने माथे पर लगाएं।

5. गाय को मीठी रोटी खिलाएं
रोटी पाने के लिए रोटी खिलाना सीखें। इसके लिए जिस तारीख को आपका जन्म हुआ है उस तारीख से किसी भी माह में आप गाय को मीठी रोटी खिलाना शुरू कर दें। चाहें तो रोटी-गुड़ भी खिला सकते हैं।

6. बॉस को खिलाएं खीर
ये बात सही है कि यदि आपके बॉस खुश रहेंगे तो आपका प्रमोशन भी होगा और नौकरी भी सुरक्षित रहेगी। इसलिए रविवार के दिन अपने बॉस को आप खीर जरूर खिलाएं। यदि संभव न हो तो सफेद पेड़े प्रसाद के रूप में खिलाएं।

ये वो अचूक उपाय हैं जो आपकी बेरोजगारी भी दूर करेंगे और तरक्की के रास्ते भी खोलेंगे।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS