हुआवेई का ऑनर 9एक्स प्रो बिना गूगल सर्विस के होगा लॉन्च, प्ले स्टोर की मिट जाएगी पहचान

हुआवेई का ऑनर 9एक्स प्रो बिना गूगल सर्विस के होगा लॉन्च, प्ले स्टोर की मिट जाएगी पहचान

स्मार्टफोन निर्माता ऑनर ने एंड्रॉयड आधारित मोबाइल फोन को मार्च के अंतिम सप्ताह से भारत में गूगल मोबाइल सर्विसेज के बिना ही बेचने का निर्णय लिया है। चीन सहित कुछ देशों के साथ प्रौद्योगिकी व्यापार पर अमरीकी पाबंदी के चलते उसे इस तरह की बाजार रणनीति अपनायी है।

हुआवेई एंड ऑनर इंडिया के उपभोक्ता कारोबार समूह के अध्यक्ष चार्ल्स पेंग ने कहा कि हॉनर 9एक्स प्रो भारत में कंपनी का पहला डिवाइस होगा, जिसमें हुआवेई मोबाइल सर्विसेज होगा। हुआवेई गूगल ऐप्स के विकल्प के तौर पर एक अरब डॉलर के निवेश से अपना मोबाइल सर्विसेज विकसित कर रही है।


पेंग ने कहा, ”ऑनर 9एक्स प्रो पहला ऑनर स्मार्टफोन होगा जिसमें गूगल प्ले स्टोर नहीं होगा और इसकी जगह हुआवेई ऐप गैलरी होगा। यह दुनिया के शीर्ष तीन ऐप स्टोर में एक है। हमने पिछले महीने वैश्विक स्तर पर 9एक्स प्रो को ऑनलाइन लांच किया है और इस महीने के अंत तक भारत में इसे लाने के लिये पूरी तरह से तैयार हैं।”

कंपनी का दावा है कि हुआवेई ऐप गैलरी से 10 लाख डेवलपर जुड़े हैं। कंपनी एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल जारी रखेगी, क्योंकि यह एक ओपन सोर्स प्लेटफॉर्म है और किसी भी कंपनी द्वारा इस्तेमाल के लिये उपलब्ध है। ऑनर एंड्रॉयड पर आधारित अपना ऑपरेटिंग सिस्टम विकसित करेगी।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS