कैसे बालों के टूटने की परेशानी से पा सकते हैं आसानी से आप निजात

कैसे बालों के टूटने की परेशानी से पा सकते हैं आसानी से आप निजात

बालों के टूटने की परेशानी सर्दियों मेन बहुत ही आम हो जाती है । सर्दियों में पहने जाने वाले कपड़े हमारे बालों पर बहुत ज्यादा प्रभाव डालते हैं जिसके कारण होता यह है की बालों का टूटना शुरू हो जाता है साथ ही बालों में डेंड्रफ भी बहुत ज्यादा हो जाता है जिसकी वजह से बल कमजोर हो जाते हैं और वह गिरने लगते हैं ।

पर इस तरह से बालों क टूटना ज्ताड़ा परेशानी तब बन जाता है जब वह लगातार टूटते रहते हैं और इस परेशानी से हम उभर नहीं पाते हैं । आज हम आपकी इस परेशानी का बहुत ही आसान सा हल बताने जा रहे हैं । आज हम आपको बताने जा रहे हैं की कैसे आप इस परेशानी से पीछा छुड़ा सकते हैं ।


शरीर में आयरन की कमी होने से बाल टूटते-झड़ते हैं, साथ ही आपके बालों की ग्रोथ भी रुक जाती है। बाल शाइन करें, इसके लिए ब्रोकली, गोभी और हरी सलाद का ज्यादा से ज्यादा सेवन करें।

नारियल पानी आपके बालों के लिए काफी फायदेमंद है। रोजाना खाली पेट नारियल पानी पीने से आपके बाल स्ट्रांग बनेंगे और इनके टूटने-झड़ने की समस्या से आपको छुटकारा मिलेगा।

हरी पत्तेदार सब्जियां, फल और हाई प्रोटीन युक्त आहार जैसे दाल, अंडा, स्प्राउट्स और विटमिन-सी युक्त फ्रूट्स का सेवन ज्यादा से ज्यादा करें। इनके सेवन से आपके बाल अंदरूनी रुप से स्ट्रांग बनेंगे।

ऑलिव, नारियल या कनोला का तेल लेकर उसे गर्म कर लें। बालों की जड़ों में इससे मसाज करें। लगभग एक घंटे तक बालों में तेल लगा रहने दीजिए इसके बाद शैंपू से धो लें।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS