कैसा हो आपका ऑफिस, जानें वास्तुशास्त्र के अनुसार

कैसा हो आपका ऑफिस, जानें वास्तुशास्त्र के अनुसार

हर व्यक्ति की तमन्ना होती है की उसका ऑफिस बेहतर तरीके से चलता रहे, बिना किसी रुकावटों, दिक्कतों के ऑफिस निरंतर आगे बढ़ता रहे। परंतु कभी- कभी काफी मेहनत के बाद भी ऑफिस ठीक से चल नहीं पाता और नुकसान हो जाता है।

आइए, आज जानते हैं वास्तु के अनुसार कैसा होना चाहिए ऑफिस जिससे ऑफिस में बरकत बनी रहे।


साइन बोर्ड

  • ऑफिस में साइन बोर्ड आकर्षक होना चाहिए और मेटल प्लास्टिक का हो तो आपको लाभ हो सकता है। साइन बोर्ड में ब्लू, ब्लैक या ग्रे रंग का उपयोग न करें। बोर्ड में लाल, केसरिया, पीला ,गुलाबी कथई या सफेद रंग का प्रयोग करना चाहिए।

मुख्य द्वार का रंग

  • ऑफिस के मुख्य द्वार का रंग में भी लाल, केसरिया, पीला ,गुलाबी कथई या सफेद रंग का प्रयोग करना चाहिए। ऑफिस द्वार पर भी काला ब्लू या ग्रे रंग का उपयोग न करें।

अलमारी

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार अलमारी जिसमें आप अपने ऑफिस का सभी सामान रखते हैं वह दक्षिण या पश्चिम दिशा में होनी चाहिए। ऑफिस की फाइल्स को हमें बेहतर तरीके से रखना चाहिए।

कंप्यूटर

  • वास्तुशास्त्र के अनुसार ऑफिस में कम्प्यूटर दक्षिण पूर्व दिशा में रखें। ऐसा करने से आपको धन लाभ तो होगा ही होगा साथ में ऑफिस का वातावरण भी बेहतर रहेगा।

किचेन ,पेंट्री या कैंटीन

  • वास्तुशास्त्र के अनुसार ऑफिस में किचेन, पेंट्री या कैंटीन भी दक्षिण पूर्व दिशा में होनी चाहिए। इस दिशा में किचेन, पेंट्री या कैंटीन होने से लाभ होने के आसार अधिक रहते हैं।

टॉयलेट

  • वास्तुशास्त्र के अनुसार ऑफिस में टॉयलेट पूर्व, उत्तर दिशा में नहीं होना चाहिए।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS