इत्र का इस्तेमाल आप कैसे कर सकते हैं धनवान है ??

इत्र का इस्तेमाल आप कैसे कर सकते हैं धनवान है ??

परफ्यूम, इत्र, डीओ आदि की गिनती आज कल उन चीज़ों में की जाती है जिसके बिना आज कल के युवा पीढ़ी का रहना मुश्किल हो गया है। परंतु क्या आप जानते हैं कि इसका हिंदू व ज्योतिष शास्त्र में उपयोग अधिक लाभदायक बताया गया है। जी हां, हिंदू धर्म व ज्योतिष शास्त्र में सुगंध व खुशबू का बहुत महत्व माना गया है। इसके मुताबिक सुगंध का संबंध शुक्र ग्रह से होता है। इसका अर्थात से हुआ कि शुक्र ग्रह को खुशबू से प्रसन्न किया जा सकता है। और अब ये तो किसी को बताने की ज़रूरत नहीं होगी कि अगर शुक्र ग्रह प्रसन्न हो तो शुक्र ग्रह का शुभ प्रभाव तो पड़ता ही है साथ ही देवी लक्ष्मी की भी कृपा प्राप्त होती है। तो आइए देर न करते हुए जानते हैं इससे जुड़े कुछ खास उपाय-

हिन्दू धर्म और ज्योतिष में सुगंध या खुशबू का बहुत महत्व माना गया है। कहते हैं कि सुगंध का संबंध शुक्र ग्रह से है और यदि शुक्र ग्रह उत्तम होता है तो लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। आईए जानते हैं कि सुगंध से कैसे धन लाभ प्राप्त किया जा सकता है-


रोज़ाना घर से निकलने वक्त अपनी नाभि में चंदन, गुलाब व मोगरे का इत्र लगाएं, इससे संपन्नता और वैभव बढ़ता जाएगा। इसके अलावा चाहें तो वस्त्रों भी सुगंध का उपयोग करना चाहिए।

चाहते हैं कि आपका पर्स हमेशा नोटो से भरा रहे तो भूरे रंग के पर्स में दस रुपए के दो और 20 रुपए के दो नोटों पर चंदन का इत्र लगाकर रखें। इसके अलावा तिज़ोरी में सुगंधित दृव्य या इत्र, परफ्यूम आदि नहीं रखने चाहिए लेकिन चंदन का उपयोग कर सकते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 21 मंगलवार तक हनुमान जी को चमेली का तेल, केवड़े का इत्र और 5 गुलाब के फूल चढ़ाएं।

घर के सभी कमरों में सुगंध का अच्छे से प्रयोग करें। इसके लिए स्प्रे करें या धूपबत्ती से सुगंधित वातावरण बनाएं। संभव हो तो हर दिन बदल बदल कर सुगंध का प्रयोग करें। इसके अलावा घर के अंदर या आसपास सुगंधित पौधे या वृक्ष भी लगा सकते हैं।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS