लखनऊ के अदालत परिसर में देसी बम का धमाका, तीन वकील घायल

लखनऊ की एक अदालत के परिसर में आज दोपहर में हुए एक धमाके में तीन लोग घायल हो गए हैं। लखनऊ बार एसोसिएशन के संयुक्त सचिव संजीव लोधी के चैंबर के बाहर देसी बम का विस्फोट हुआ। घायलों में लोधी भी शामिल हैं।

विधानसभा से सिर्फ एक दूर हुई घटना


विस्फाट धमाका हजरतगंज क्षेत्र में लखनऊ कलक्ट्रेट में जिलाधिकारी कार्यालय के निकट हुआ। यह स्थान उत्तर प्रदेश विधान सभा से मुश्किल से एक किलोमीटर की दूरी पर है। खबर है कि विस्फोट के बाद दो फायर भी किए गए।

बार एसोसिएशन पदाधिकारी को निशाना बनाया

लोधी ने दावा किया िक यह बम धमाका उन्हें निशाना बनाने के लिए किया गया क्योंकि उन्होंने कुछ न्यायिक अधिकारियों की शिकायत की थी। विस्फोट में उनके अलावा दो अन्य वकील घायल हो गए। करीब दस लोगों ने देसी बम फेंके, एक बम फट गया जबकि दो बमों में धमाके नहीं हुए। बाद में बम डिस्पोजल और डॉग स्वायड घटना स्थल पर पहुंच गए। इस घटना के बाद सैकड़ों वकील एकत्रित हो गए और उन्होंने विस्फोट और कानून-व्यवस्था को लेकर नाराजगी जताई।

इन हमलों से यूपी के वकील नाराज

हाल के महीनों में उत्तर प्रदेश में वकीलों पर हमले होने के विरोध में िपछले महीने वकीलों ने हड़ताल की थी। बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश ने बार एसोसिएशनों को अदालतों के कामकाज में हिस्सा न लेने के लिए कहा है ताकि सरकार पर वकीलों की सुरक्षा के लिए कानून बनाने को दबाव बनाया जा सके। पिछले सात जनवरी को वकील शेखर त्रिपाठी पर लखनऊ में पांच लोगों ने डंडों से इतना पीटा कि उनकी मौत हो गई। इसके बाद वकीलों ने जिला कलक्ट्रेट में शव को रखकर धरना दिया और न्याय दिलाने की मांग की। इससे पहले सात दिसंबर को बिजनौर के चीफ जुडीशियल मजिस्ट्रेट की अदालत में अज्ञात बदमाशों ने फायरिंग की जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो पुलिस कर्मी घायल हो गए।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS