ऐतिहासिक मंदिर :- इस जगह शाम को चले गए तो बन जाओगे पत्थर, एक साधू ने दिया था श्राप !!

ऐतिहासिक मंदिर :- इस जगह शाम को चले गए तो बन जाओगे पत्थर, एक साधू ने दिया था श्राप !!

आज हम आपको राजस्थान के उस श्रापित मंदिर के बारे में बताएँगे जहा शाम होने के बाद जाने वाला हर शक्श पत्थर का बन जाता है तो जाने किसने दिया श्राप ?

भारत में कई करोडो देवी देवताये हैं जो अपने करामाती कारनामो की वजह से जाने जाते हैं, आज हम आपको सबसे श्रापित मंदिर के बारे में बताएंगे,हम बात करेंगे राजस्थान के बाड़मेर जिले में स्थित किराडू मंदिर की जहा एक साधु ने श्राप दिया था।


लगभग 900 साल पहले यहां पर एक सिद्ध संत ने डेरा डाला हुआ था जब यह संत तीर्थ भ्रमण के लिए निकला तो इसने अपने साथियों को स्थानीय लोगों के सहारे छोड़ दिया था संत के जाने बाद उनके साथ बहुत बुरा हुआ और वह धीरे-धीरे बीमार पड़ गए, सिर्फ एक कुम्हारिन ने ही उनकी मदद करी और गाँव के किसी भी लोगो ने उनकी सहायता नहीं करी।

जब यह साधू अपनी तीर्थ यात्रा के बाद वापस लौटा तो अपने शिष्यों को तड़पता देखा और उसे समझ आया की उनकी किसी ने भी सहायता नहीं करीसिर्फ एक कुम्हारिन ने सेवा करी, इस बात से गुस्से में आये इस साधु ने श्राप दे दिया इसने कमंडल से जल निकालते हुए हाथ में लेकर कहा कि यहाँ शाम होते ही सब पत्थर बन जाएंगे।

जिस कुम्हारी ने सेवा की उसको साधु ने कहा की वह शाम होते ही गाँव छोड़कर चली जाए और जाते समय पीछे मुड़कर नहीं देखे लेकिन इस कुम्हारी ने इच्छावश पीछे मुड़कर देख लिया जिसके कारण वह भी पत्थर बन गयी तभी इस इस गाँव और यहाँ मौजूद मंदिर के आस पास भी शाम होने के बाद लोग नहीं भटकते क्योकि वह पत्थर के हो जाते हैं।

 

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS