एयरटेल यूजर्स के लिए खुशखबारी, जल्द मिलेगा 5G क्वालिटी की इंटरनेट स्पीड

एयरटेल यूजर्स के लिए खुशखबारी, जल्द मिलेगा 5G क्वालिटी की इंटरनेट स्पीड

टेलिकॉम कंपनी भारतीयों एयरटेल ने स्वीडिश टेलिकॉम सल्लूशन प्रोवाइडर एरिक्सन के साथ 5G नेटवर्क के लिए करार किया है। स्वीडिश कंपनी ने एयरटेल के साथ 5G के लिए डील में 5G रेडी प्रोफाइल पैक कोर नेटवर्क डिप्लॉयमेंट के लिए करार किया है। एयरटेल और एरिक्सन मिलकर भारत में 5G के इवोलुशन तक कंपनी के नेटवर्क को बूस्ट करने का काम करेंगे। नेटवर्क डिप्लॉयमेंट के बाद एयरटेल का नेटवर्क भी यूरोपियन टेलिकॉम स्टैंडर्ड की तरह ही vEPG (वर्चुअल इवेल्ड्ड पैकेट गेटवे) की तरह हो जाएगा। एरिक्सन के इस नेटवर्क के माध्यम से डिप्लॉयमेंट के बाद एयरटेल का नेटवर्क पहले से बेहतर हो जाएगा और यूजर्स को इंप्रूव्ड हाई-सपीड डेटा मुहैया कर जाएगा।
एयरटेल के शेफ टेक्नोलॉजीज ऑफिसर ने बताया कि भारत तेजी से डेटा खपत करने वाले बाजार के तौर पर उभर रहा है। यूजर्स के दिन-ब-दिन बढ़ते हुए डेटा डिमांड को पूरा करने के लिए हमें नए टेक्नोलॉजी को अपडेट करना होगा। हम अपने यूजर्स को बेहतर डेटा एक्सपीरियंस के लिए इनोवेटिव नोट्स पर काम कर रहे हैं। एरिक्सन हमारा पुराना की-नेटवर्क पार्टनर रहा है। इस नए विकास के बाद हमारे नेटवर्क पैक कोर डेटा इंप्रूव हो जाएगा, जिसकी वजह से डेटा कैपेसिटी बढ़ जाएगी। ये एज (EDGE) क्लासेज नेटवर्क रेडी है, जिसकी वजह से डेटा पैक की स्पीड बढ़ जाएगी।

एरिक्सन यूरोपीय देशों में वर्ग इवोल्वर्ड पैक गेटवे सल्लूशन प्रोवाइड कर रहा है, जो कि तेल टेलिकॉम्युनिकेशन स्टैंडर्ड्स को फॉलो करता है। यह सॉल्यूशन एज कम्प्युटिंग और कंटेनर प्रबंधन कैपेबिलिटिस से लैस है जो मोबाइल ड्रैगन को अपिमाइज करके एडवांस्ट इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) सेवा प्रदान करता है। आपको बता दें कि Airtel 2017 से ही MIMO (मल्टीपल इनपुट मल्टीपल आइटम) नेटवर्स सलुशन अपने यूजर्स को प्रदान करवा रहा है। कंपनी ने इसे सबसे पहले बैंगलुरू में टेस्ट किया। बाद में इस तकनीक को अन्य टेलिकॉम सर्किल के लिए भी रोल आउट किया जा रहा है। MIMO को प्री -5 G नेटवर्क सॉल्यूशन या फिर 4.5G भी कहा जाता है।


Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS