जीमेल में अब बिना डाउनलोड किए सेंड अटैचमेंट होगा

जीमेल में अब बिना डाउनलोड किए सेंड अटैचमेंट होगा

गूगल कंपनी डाउनलोड किए बिना अटैचमेंट के रूप में ईमेल भेजने की सुविधा शुरू करने जा रही है. गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “हमने आपसे सुना है कि ऐसी स्थितियां हैं, जहां ईमेल अटैच करना अलग-अलग ईमेल को भेजने की तुलना में अधिक सही है, जैसे जब आप किसी एक विषय से संबंधित कई मैसेजेस को भेजना चाहते हैं. इस नई टेकनीक में अब आप ठीक ऐसा ही कर सकते हैं.”

दरअसल अब यूजर्स को ईमेल फॉरवर्ड करने के लिए पहले उसे डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. गूगल अब जीमेल में ईमेल्स को अटैचमेंट के तौर पर फॉरवर्ड करने की सुविधा दे रहा है.


अगर अभी की बात करें तो यूजर्स को अटैचमेंट वाले ईमेल को फॉरवर्ड करने के लिए पहले उसे डाउनलोड करना पड़ता है और फिर उन अटैचमेंट्स को एक-एक करके जोड़ना पड़ता है. नए फीचर में अगर आप कोई ई-मेल किसी को फॉरवर्ड करना चाहेंगे तो आपको अटैचमेंट डाउनलोड नहीं करना होगा, बल्कि आप इसे सीधे तौर पर भेज पाएंगे.

जैसे ही यह सुविधा शुरू होगी तो थ्री-डॉट मेनू में एक नया ‘फॉरवर्ड एज अटैचमेंट’ ऑप्शन दिखाई देगा.

यूजर किसी नए ईमेल को भेजते समय या तो अटैच बटन का उपयोग कर सकते हैं या एक-साथ कई ईमेल का चयन कर सकते हैं और तीन-डॉट मेनू में ‘फॉरवर्ड एज अटैचमेंट’ का ऑप्शन खोज सकते हैं. यह सुविधा अगले महीने शुरू होने की संभावना है.

अब व्हाट्सएप में भी कॉल वेटिंग का ऑप्शन, जानें कैसे कर सकते हैं यूज

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS