बेहद डिफरेंट लुक देता है ग्लिटर मेकअप, इस तरह करें अप्लाई

बेहद डिफरेंट लुक देता है ग्लिटर मेकअप, इस तरह करें अप्लाई

जब पार्टी में जाने की बात हो तो उसके लिए सिर्फ बेहतर आउटफिट ही सलेक्ट करना काफी नहीं होता। आप उसके साथ किस तरह मेकअप करती हैं या अपने लुक को किस तरह कैरी करती हैं, इस पर ध्यान देना भी उतना ही जरूरी है। मेकअप के जरिए आपका लुक निखर भी सकता है और बिगड़ भी सकता है, इसलिए मेकअप को लेकर आपको ज्यादा केयरफुल होना पड़ता है। वैसे तो आप कई तरह से मेकअप करती होंगी, लेकिन अगर आप बेहद यूनिक लुक चाहती हैं तो आप ग्लिटर मेकअप अप्लाई कर सकती हैं।

ग्लिटर मेकअप वैसे भी इस साल काफी ट्रेंड में रहेगा। यह आपको एक न्यू लुक देता है। अगर आप अलग-अलग कलर्स के साथ मेकअप में एक्सपेरिमेंट कर चुकी हैं और खुद को एक नए रूप में देखना चाहती हैं तो आपको ग्लिटर मेकअप करना चाहिए। यह एक बेहद यूनिक और फ्रेश लुक क्रिएट करता है।


इसे जरूर 2020 में मेकअप में यह रहेंगे ट्रेंड्स, आप भी कर सकती हैं फॉलो

वैसे आप ग्लिटर मेकअप को अपनी आंखों से लेकर फेस के अलग-अलग हिस्सों पर बेहद ही ब्यूटीफुल तरीके से कैरी कर सकती हैं। तो चलिए देखते हैं कि पार्टी के लिए आप किस-किस तरह ग्लिटर मेकअप कर सकती हैं-

ग्लिटर आईशैडो

यह ग्लिटर मेकअप को अप्लाई करने का एक आसान तरीका है। अगर आपने कभी भी ग्लिटर मेकअप नहीं किया है और आप ग्लिटर मेकअप को बेहद ही खूबसूरती से कैरी करना चाहती हैं तो आप ग्लिटर आईशैडो लगाएं। नाइट पार्टी के लिए यह काफी अच्छा ऑप्शन है।

आजकल मार्केट में ग्लिटर आईशैडो कई कलर्स में मिलते हैं। आप अपने लुक और आउटफिट के हिसाब से ग्लिटर आईशैडो लगा सकती हैं। आप ग्लिटर आईशैडो की मदद से स्मोकी आईज लुक भी क्रिएट कर सकती हैं।

ग्लिटर आईलाइनर

अगर आपको लगता है कि ग्लिटर आईशैडो से आपकी आंखें अजीब लगेंगी और आप पहली बार में ही पूरी तरह ग्लिटर आईशैडो नहीं लगाना चाहती हैं तो ऐसे में आप सिर्फ ग्लिटर का टच देने के लिए ग्लिटर आईलाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप ग्लिटर आईलाइनर को एक नहीं बल्कि कई तरह से अप्लाई कर सकती हैं।

आप चाहें तो ब्लैक लाइनर लगाकर उसके कोनों पर हल्का सा ग्लिटर आईलाइनर अप्लाई करें या फिर आप कलरफुल ग्लिटर आईलाइनर को भी अपने मेकअप का हिस्सा बना सकती हैं।

ग्लिटर आईब्रोबोन

ग्लिटर मेकअप को आप अपनी आईज पर कितनी तरह अप्लाई करती हैं, यह पूरी तरह आप पर निर्भर करता है। अगर आप ग्लिटर आईमेकअप को लेकर थोड़ा एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं तो आप इसे बतौर आईशैडो या आईलाइनर अप्लाई करने की जगह आईब्रो बोन पर लगाएं। आप आईशैडो से कान्ट्रास्ट में ग्लिटर कलर को चुन सकती हैं। यह देखने में काफी यूनिक लगता है।

ग्लिटर लिप मेकअप

मेकअप करते समय आपको अपनी आई मेकअप और लिप मेकअप के बीच में बैलेंस करना होता है। अगर आप ग्लिटर को आईज पर अप्लाई नहीं कर रही हैं तो आप उसे अपने लिप्स पर भी कैरी कर सकती हैं। जी हां, ग्लिटर लिप मेकअप देखने में काफी अच्छा लगता है। इस लुक को क्रिएट करने के लिए पहले आप अपने लिप्स के आउटर कार्नर पर लिप लाइनर अप्लाई करें और उसके बाद लिप्स पर अपना फेवरिट कलर लगाएं।

अब आप लिप्स पर लिप ग्लॉस लगाएं। इसके बाद आप लिप ब्रश की मदद से पाउडर ग्लिटर को लिप्स पर लगाएं। अगर आप पाउडर ग्लिटर को लिप्स पर नहीं लगाना चाहतीं तो आप मार्केट से ट्रांसपेरेंट ग्लिटर लिप ग्लॉस लेकर उसे भी अपने लिप्स पर लगा सकती हैं।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS