ताजमहल से लाल किला तक, कोरोना ने बंद करा दिए इंडिया के टॉप टूरिस्ट प्लेस

कोरोना वायरस ने देश की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए भारत सरकार ने मंदिरों के साथ-साथ फेसम जगहों को भी बंद कर दिया है। हर तरफ कोरोना का खौफ कुछ इस कदर फैल रहा है कि लोग अपने घरों में कैद होकर रह गए हैं।

देश के कई राज्यों में लॉकडाउन कर दिया गया है। इसके साथ ही लोगों से अपील की गई है कि वह घरों में रहकर सुरक्षित रहें। एक तरफ जहां भारत में 15 अप्रैल तक वीजा पर पाबंदी लगाई जा चुकी है तो वहीं दूसरी तरफ विदेशी सैलानियों पर लगी रोक ने भी पर्यटन विभाग को तगड़ा झटका भी लगा है। तिरुपति मंदिर, वृंदावन मंदिर,. वैष्णो देवी, शिरडी के साई मंदिर सहित ही देश के फेसम जगहों पर भी जाने की मनाही है।


ताजमहल

कोरोना वायरस के मद्देनजर ताजमहल को भी 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही ताजमहल की शाही मस्जिद में जुमे की नमाज केवल भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण एएसआई) के दस कर्मचारियों ने ही अदा की। इस बार बाहरी नमाजियों को प्रवेश नहीं दिया गया। इतना ही नहीं ताज के पूर्वी गेट पर एएसआई द्वारा संरक्षित संदली और फतेहपुरी मस्जिदों में भी ताजगंज के नमाजियों को प्रवेश नहीं दिया गया।

लाल किला

दिल्ली की फेमस जगह लाल किला, कुतुब मीनार सहित कई ऐतिहासिक जगह 31 मार्च तक बंद कर दी गई है।

स्टेच्यू ऑफ यूनिटी
गुजरात सरकार ने कोरोना वायरस के चलते नर्मदा जिले में स्थित स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को 25 मार्च कर के लिए पाबंदी लगा दी है।

शिमला
हिमाचल प्रदेश ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए राज्य में पर्यटक की एंट्री बंद कर दी है। जिसके बाद हिमाचल में स्थित शिमला, मनाली, धर्मशाला, डलहौजी आदि जाने की पाबंदी है। 31 मार्च तक पर्यटन नगरी में होटल, होम स्टे आदि बंद कर दिए गए हैं।

नैनीताल
उत्तराखंड के नैनीताल में 21 से 31 मार्च तक सभी होटल बंद रहेंगे। नॉर्थ इंडिया होटल एसोसिएशन के प्रवीण शर्मा ने इस बात की जानकारी दी।

जयपुर
राजस्थान राज्य के जयपुर, जोधपुर, उदयपुर आदि की फेमस जगहों को कोरोना वायरस के चलते बंद कर दिया गया है।

गोल्डन टेंपल
भारत के फेमस जगहों में से एक गोल्डन टेंपल को भी जाने की पांबदी लगा दी गई है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS