पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया

पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अरुण जेटली की हालत गंभीर है और उन्हें शुक्रवार दोपहर को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने उनसे मिलने के लिए अस्पताल का दौरा किया।

जेटली को 9 अगस्त की सुबह देश के प्रमुख चिकित्सा संस्थान में भर्ती कराया गया था और देर रात उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। तब से उनका गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में इलाज चल रहा है। उसी दिन एम्स के मीडिया और प्रोटोकॉल डिवीजन द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति निकला गया जिसके अनुसार, पूर्व मंत्री एक टीम की देखरेख में है और वर्तमान में वह हैमोडायनामिक रूप से स्थिर है।


जेटली के स्वास्थ्य पर अस्पताल ने 9 अगस्त से कोई मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं किया है। 66 वर्षीय नेता, जिन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी सरकारों में कई महत्वपूर्ण विभागों को संभाला है। उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए 2019 का लोकसभा चुनाव भी नहीं लड़ा। फरवरी में, पीयूष गोयल को अंतरिम बजट पेश करना था क्योंकि जेटली अमेरिका में इलाज के लिए गए थे।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS