iPhone का पासवर्ड, वापस पाने का ये है सबसे आसान तरीका

iPhone का पासवर्ड, वापस पाने का ये है सबसे आसान तरीका

स्टेप्स को बताने से पहले हम आपको ये जानकारी दे दें कि इस तरीके के बाद आपके आईफोन में कोई डेटा नहीं बचेगा. लेकिन अगर आपने अपने डेटा को बैकअप किया है तो आपका डेटा वापस आ सकता है.

कई बार ऐसा होता है जब एक व्यक्ति अपने आईफोन का पासवर्ड भूल जाता है. लेकिन कई बार ऐसी चीजें भी होती है जब आप दूसरी चीजों की वजह से भी अपना पासवर्ड नहीं डाल पाते हैं. ऐसे वक्त में अपने आईफोन को अनलॉक करना काफी मुश्किल भरा काम होता है. हालांकि हम आपके लिए स्टेप टू स्पेट गाइड लेकर आए हैं जिससे आप ऐसी चीजों से बाहर निकल सकते हैं.

स्टेप्स को बताने से पहले हम आपको ये जानकारी दे दें कि इस तरीके के बाद आपके आईफोन में कोई डेटा नहीं बचेगा. लेकिन अगर आपने अपने डेटा को बैकअप किया है तो आपका डेटा वापस आ सकता है. लेकिन अगर पासवर्ड गायब या भूलने पर अगर आपने अपने डेटा को रिस्टोर नहीं किया है तो आप इन तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं.


1. अगर आपके पास आईट्यून नहीं है तो आप उसे मैक और विंडोज/ पीसी से डाउनलोड कर सकते हैं.

2. पीसी से फोन को कनेक्ट करें और आईट्यून खोलें.

3. अपने फोन को फोर्स रिस्टार्ट करना होगा.

4. आईफोन X या आईफोन 8 को फोर्स रिस्टार्ट- वॉल्यूम अप बटन को जल्दी प्रेस और फिर रिलीज करें. इसके बाद वॉल्यूम डाउन बटन के साथ भी ऐसा ही करें. इसके बाद साइड बटन को क्लिक करें. अब आपको रिक्वरी मोड स्क्रीन दिखेगा.

5. आईफोन 7 और 7 प्लस पर कैसे करें- साइड और वॉल्यूम डाउन बटन को प्रेस और होल्ड करें. ये सबकुछ एक समय पर ही होना चाहिए. तब तक ऐसा करें जब तक रिक्वरी मोड नहीं आ जाता.

6. आईफोन 6 या दूसरा वेरिएंट है- होम और टॉप साइड बटन को एक साथ दबाएं. तब तक ऐसा करें जब तक रिक्वरी मोड स्क्रीन नहीं आ जाता.

7. इसके बाद आपके पास रिस्टोर या अपडेट का ऑप्शन आएगा.

8. अब रिस्टोर ऑप्शन को चुनें.

9. आईट्यून्स आपके आईफोन में डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा.

10.लेकिन अगर ये 15 मिनट से ज्यादा डाउनलोड होने में लेता है तो आईफोन अपने आप एग्जिट रिक्वरी मोड में आ जाएगा.

11. अगर ऐसा होता है तो आईफोन और पीसी को फिर कनेक्ट करें और फोर्स रिस्टार्ट करें.

12. तो ऐसे आप फोन को अनलॉक कर सकते हैं. ऐसा तभी मुमकिन है अगर आप अपना पासवर्ड भूल चुके हैं. हालांकि ये प्रोसेस थोड़ा रिस्की है.

13. ऐसा कुछ भी करने से पहले हमेशा अपने आईफोन के डेटा को बैकअप कर रखें.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS