क्वारंटाइन में अपनाएं ये घरेलू उपाय, पाएं परफेक्ट ग्लोइंग स्किन और हेल्दी बाल

भारत में लॉकडाउन के कारण पार्लर और सैलून भी बंद हो गए है। ऐसे में महिलाएं फेशियल कराकर ग्लोइंग स्किन नहीं पा रही हैं। आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है आपके किचन में कई ऐसी चीजें पाई जाती है जो आपको ग्लोइंग स्किन के साथ हेल्दी बाल भी देंगे। बिना नया स्किनकेयर या बालों का प्रोडक्ट खरीदें इन रेमिडी से आसानी से ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं। जानें क्वारंटाइन के समय ऐसे ही कुछ घरेलू उपायों के बारे में।

हल्दी


हल्दी एक पॉवरफुल एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-इफ्लामेंट्री गुण पाए जाते हैं जो स्किन को चमक देने के साथ-साथ डल स्किन को सही करते हैं। इसके लिए आप सिपंल मास्क यूज कर सकते हैं। इसके लिए आपको चाहिए दूध, शहद औऱ थोड़ी सी हल्दी। इस मास्क को चेहरे पर लगाकर बेहतरीन निखार पा सकते हैं।

नींबू का रस
नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है। इसे आप अपनी डाइट में भी इस्तेमाल करते हैं। लेकिन आपकी स्किन के लिए ये काफी फायदेमंद है। यह विटामिन सी सिरम की तरह काम करेगा। इसके लिए थोडा सा नींबू का रस कॉटन में लेकर चेहरे पर लगाए। 5 मिनट लगा रहने के बाद पानी से धो लें।

मेथी की बीज
मेथी का इस्तेमाल करके आप लंबे और घने बाल पा सकती हैं। इसके लिए आप थोड़ी सी मेथी रातभर एक कटोरी में पानी डालकर भिगो दें। दूसरे दिन इसका पेस्ट बना लें। एक कटोरी में इसे निकालकर इसमें थोड़ा नारियल तेल डाल दें। इसे बालों में अच्छी तरह से लगाकर 1-2 छोड़ दें। फिर साफ पानी से धो लें।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS