अपनाएं ये घरेलू उपाय और रातभर में पाएं ब्लैकहेड्स से छुटकारा…

अपनाएं ये घरेलू उपाय और रातभर में पाएं ब्लैकहेड्स से छुटकारा…

ब्लैकहेड्स और खुले रोमछिद्र के कारण खूबसूरत चेहरा भी बेजान लगने लगता है अक्सर प्रदूषण की वजह से अक्सर त्वचा पर ब्लैकहेड्स की शिकायत होने लगती हैं जो कि चेहरे की खूबसूरती को पूरी तरह से खराब कर देते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे बेहतरीन नुस्खें लेकर आए हैं जिनको आजमाने से ये जिद्दी ब्लैकहेड्स रातभर में गायब हो जाएंगे और आपको खूबसूरत चेहरा मिलेगा। तो आइये जानते हैं इन नुस्खों के बारे में।

-ब्लैकहेड्स से छुटकारा पाने के लिए 1 चम्मच मुलतानी मिट्टी में 2 चम्मच टमाटर का पल्प और थोड़ा-सा गुलाब जल डालकर पेस्ट बनाएं। इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं। सूखने पर धो लें। एक दिन छोड़कर यानी हर तीसरे दिन यह फेस पैक चेहरे पर लगाने से जल्दी ही आपके खुले रोमछिद्र बंद हो जाएंगे।


-ब्लैकहेड्स से निजात पाने के लिए कटोरी में एक चम्मच शक्कर और नमक मिलाएं। इससे हल्के हाथों से 15 मिनट तक नाक पर गोलाई में मसाज करें। जब यह सूख जाए तब गीले कॉटन बॉल से इसे पोछ लें।]

-एक कटोरी में एक चम्मच बेसन, दो चम्मच दूध और एक चम्मच नमक मिक्स करें। इस पेस्ट को गाढा बनाएं और नाक के ब्लैकहेड पर लगाएं। 15 मिनट के बाद इस पेस्ट को रगड़ कर साफ कर दें। इससे लगाने से ब्लैकहेड्स तो साफ होंगे ही साथ में चेहरा भी ग्लो करने लगेगा।

-नाक पर ब्लैकहेड वाली जगह को नींबू का रस लगाकर मसाज कर लें। फिर उसी जगह चेहरे पर नमक लगा कर गोलाई में हल्के हाथों से मसाज करें। 10 मिनट के बाद गरम पानी से चेहरा धो लें।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS