साध्वी प्रज्ञा पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला होगा दर्ज, बाबरी मस्जिद पर बयान देकर बुरी फंसीं

साध्वी प्रज्ञा पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला होगा दर्ज, बाबरी मस्जिद पर बयान देकर बुरी फंसीं

भोपाल लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया जाएगा. साध्वी के खिलाफ ये मामला बाबरी मस्जिद पर एक विवादित बयान के कारण दर्ज किया जाएगा.

भोपाल: चुनाव आयोग ने भोपाल लोकसभा की बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ चुनाव संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है. साध्वी ने बाबरी मस्जिद मामले में दिए गए बयान के बाद जो पक्ष दिया था उसे जिला निर्वाचन अधिकारी सुदामा खांडे ने अस्वीकार कर चुनाव आचरण सहिंता का उल्लंघन माना और मामला दर्ज करने के निर्देश दिए.

भोपाल जिला निर्वाचन अधिकारी सुदाम खाड़े की ओर से प्रज्ञा ठाकुर को नोटिस जारी किया गया था. इस नोटिस में एक टीवी चैनल को प्रज्ञा द्वारा दिए वक्तव्य का जिक्र किया गया. प्रज्ञा ने बयान में कहा, “राम मंदिर हम बनाएंगे एवं भव्य बनाएंगे, हम तोड़ने गए थे ढांचा, मैने चढ़कर तोड़ा था ढांचा, इस पर मुझे भयंकर गर्व है, मुझे ईश्वर ने शक्ति दी थी, हमने देश का कलंक मिटाया है.”


बता दें कि प्रज्ञा ठाकुर ने शनिवार रात से रविवार की सुबह तक कई समाचार चैनलों को बयान दिया, जिसमें उन्होंने विवादित ढांचे को गिराए जाने को लेकर अपनी बात कही और ढांचे को गिराए जाने पर गर्व जाहिर किया. ठाकुर ने एक अन्य चैनल से रविवार को कहा, “बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराने का अफसोस नहीं है, ढांचा गिराने पर तो हम गर्व करते हैं. हमारे प्रभु रामजी के मंदिर पर अपशिष्ट पदार्थ थे, उनको हमने हटा दिया.”

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS