दुती चंद ने राजनीति में उतरने के दिए संकेत, इस पार्टी में हो सकती हैं शामिल

दुती चंद ने राजनीति में उतरने के दिए संकेत, इस पार्टी में हो सकती हैं शामिल

भारत की सबसे तेज और स्टार धाविका दुती चंद ने विश्व चैंपियनशिप के बीच एक ट्वीट कर सभी को असमंजस में डाल दिया है। विश्व चैंपियनशिप की तैयारियों के बीच दुती का ट्वीट उनके फैंस को रास नहीं आ रहा है।

दरअसल दुती ने एक ट्वीट कर राजनीति में उतरने की इच्छा जताई है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वो बचपन से ही राजनीति में आना चाहती थी। उनका परिवार हमेशा से जमीनी स्तर पर राजनीति से जुड़ा रहा है, उनकी माँ खुद गांव की सरपंच रही हैं।


दुती के इस ट्वीट के बाद उनके राजनीति में उतरने की अटकलें तेज हो गई हैं। हालांकि ये तय नहीं हुआ है कि वो किस राजनीतिक पार्टी से जुड़ेंगी लेकिन लोग उनके ओड़िसा की मुख्य पार्टी बीजेडी में जाने के कयास लगाए जा रहे हैं। क्योंकि दुती ने लोकसभा चुनावों में बीजेडी के उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार किया था। वहीं कुछ लोग उन्हें राजनीति में नहीं आने की सलाह भी दे रहे हैं और खेल पर ध्यान लगाने के लिए कह रहे हैं।

बता दें कि दुती फिलहाल 27 सितंबर से दोहा में शुरू हो रही विश्व चैम्पियनशिप के 100 मीटर स्पर्धा में व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ फाइनल्स में जगह बनाने के लक्ष्य के साथ तैयारी में जुटी हुई हैं।

दुती दोहा की परिस्थितियों और मौसम से सामांजस्य बैठाने के लिए शाम में अभ्यास कर रही हैं। दोहा में उनकी स्पर्धा का आयोजन शाम या रात में होगा। वह आगामी प्रतियोगिता में पिछले सत्र (लंदन 2017) की नाकामी को पीछे छोड़कर शानदार प्रदर्शन करना चाहती है।

लंदन विश्व चैम्पियनशिप में दुती ने 12.07 सेकेंड के समय के साथ निराशाजनक प्रदर्शन किया था और वह सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रहीं थी। दुती दोहा विश्व चैम्पियनशिप के लिए तय 11।24 सेकेंड के क्वालीफिकेशन मार्क को हासिल करने में भी नाकाम रही। उन्होंने हालांकि दोहा में अप्रैल में हुए एशियाई चैम्पियनशिप में 11.26 सेकेंड के समय के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था जो राष्ट्रीय रिकार्ड भी है।

ओडिशा की 23 साल की इस एथलीट ने जुलाई में इटली के नपोली में आयोजित 100 मीटर की स्पर्धा को 11 मिनट 32 सेकंड में पूरा कर स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनी थी।

वह इन दिनों आपने कोच एन रमेश के साथ भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में अभ्यास कर रही है। दोहा में दुती महिलाओं के 100 मीटर हिट्स में 28 सितंबर को भाग लेंगी जो स्थानीय समय के मुताबिक शाम साढ़े चार (भारतीय समय के मुताबिक शाम सात) बजे शुरू होगा। वह इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 25 सितंबर को दोहा रवाना होंगी।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS