प्रदेश में कोरोना वायरस के चलते लाखों विद्यार्थी बिना परीक्षा परिणाम के अगली कक्षा में जायेंगे

प्रदेश में कोरोना वायरस के चलते लाखों विद्यार्थी बिना परीक्षा परिणाम के अगली कक्षा में जायेंगे

कोरोना वायरस ने भारत में दस्तक दी है जिसके चलते इन दिनों पूरे देश में कर्फ्यू लगा हुआ है।

प्रदेश के ग्रीष्मकालीन स्कूलों की गैर बोर्ड कक्षाओं में पढ़ने वाले लाखों विद्यार्थी परीक्षा परिणाम घोषित हुए बिना ही अगली कक्षाओं में प्रमोट किए जाएंगे।


आपको बता दें कि आज शुक्रवार को प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में इसको लेकर सैद्धांतिक मंजूरी दे दी गई है। गैर बोर्ड वाली आठ कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए कई अन्य राज्यों सहित सीबीएसई की तर्ज पर जयराम सरकार ने यह फैसला लिया है।

इस संदर्भ में शिक्षा विभाग से अधिसूचना जारी होते ही लाखों विद्यार्थी बिना परीक्षा परिणाम घोषित हुए अगली कक्षाओं में पहुंच जाएंगे। पहली से चौथी, छठी और सातवीं और नवीं व 11वीं कक्षा के लिए सरकार ने व्यवस्था की है।

शुक्रवार को राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने यह मामला उठाया।

उन्होंने परीक्षा परिणाम के इंतजार में बैठे विद्यार्थियों के भविष्य को लेकर जल्द निर्णय लेने की मांग की। सरकार ने शिक्षा मंत्री की मांग को सैद्धांतिक तौर पर मंजूरी देते हुए शिक्षा विभाग की ओर से प्रस्ताव भेजने को कहा गया।

विभागीय प्रस्ताव को मंजूरी मिलते ही अधिसूचना जारी हो जाएगी। बता दें ग्रीष्मकालीन स्कूलों में बीते दिनों ही इन कक्षाओं में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की परीक्षाएं ली गई हैं।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS