एयरब्रश और एचडी मेकअप में अंतर, आजकल किसका ट्रेंड- आपके लिए कौन सा मेकअप है सूटेबल

इन दिनों एयरब्रश और एचडी मेकअप काफी चलन में हैं। खासकर ब्राइडल इन दिनों एयरब्रश और एचडी मेकअप करवाना पसंद करती हैं। पार्लर में एचडी मेकअप और एयरब्रश मेकअप दोनों तरह का मेकअप किया जाता हैं वहीं कई बार ब्राइडल से पुछा जाता है कि आपको एयरब्रश और एचडी मेकअप में से कौन सा मेकअप करवाना हैं। ऐसे में लड़कियां काफी दुविधा में पड़ जाती है उन्हें समझ नहीं आता है कि कौन सा मेकअप करवाना उनके लिए बेस्ट होगा। क्योंकि देखने में दोनों मेकअप लगभग लगभग एक जैसे ही लगते हैं।

बता दें कि एचडी मेकअप में अच्छे प्रोडक्ट से निखार आता है तो वहीं एयरब्रश मेकअप करने का तरीका बिलकुल अलग होता हैं। एयरब्रेश मेकअप को एयरगन की मदद से किया जाता हैं। एयरब्रश मेकअप में चेहरा नेचुरल लगता हैं। तो चलिए जानते हैं कि एयरब्रश और एचडी मेकअप में क्या अंतर हैं, आपके लिए कौन मेकअप होगा बेस्ट


एयरब्रश मेकअप क्या है

एयरब्रेश मेकअप एकदम नई तकनी हैं। एयरब्रश मेकअप एयरगन मशीन के द्वारा किया जाता हैं। एयरब्रश मेकअप सिलिकॉन बेस्ड मेकअप होता हैं। एयरब्रश मेकअप के दौरान एयरगन में मेकअप प्रोडक्ट डालकर चेहरे पर मेकअप किया जाता हैं। एयरब्रश मेकअप में ब्रश और हाथ का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। एयरब्रश मेकअप से नैचुरल लुक आता है वहीं फोटो क्लिक करने के दौरान मेकअप दिखता भी नहीं है।

 

एचडी मेकअप क्या है

एचडी मेकअप यानी हाई डेफिनेशन मेकअप है। एचडी मेकअप अडवांस टेक्नॉलजी मेकअप है। एचडी मेकअप मेकअप में हाई डेफिनेशन वाले मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल किया जाता हैं। जो कि चेहरे पर बहुत अच्छा ग्लो देते है। बता दें कि एचडी मेकअप मे चेहरे को शेप दी जाती है। एचडी मेकअप में चेहरे के हर पार्ट पर ध्यान दिया जाता है। एचडी मेकअप को फोटोशूट को ध्यान में रखकर किया जाता है। बता दें कि पहले एचडी मेकअप फिल्मों और फोटोशूट के दौरान किया जाता था लेकिन इन दिनों ब्राइडल जमकर एचडी मेकअप करवा रही हैं।

 

एयरब्रश और एचडी मेकअप में अंतर

एयरब्रश और एचडी मेकअप दोनों का ही चलन काफी हैं। एयरब्रश मेकअप स्किन पर काफी पतला और नेचुरल लुक देता हैं। तो वहीं एचडी मेकअप चेहरे के शेप देने का काम करता हैं। एयरब्रश मेकअप चेहरे पर 10 से 12 घंटे तक रहता है। ऑयली और नॉरमल स्किन के लिए एयरब्रश मेकअप बेस्ट है। एयरब्रश मेकअप में किसी भी तरह से ब्रश और हाथ का इस्तेमाल नहीं होता है जिसकी वजह है एयरब्रश मेकअप से दाने होने के चांस कम होते हैं। वहीं एचडी मेकअप में हाई डेफिनेशन मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल होता हैं। एचडी मेकअप चेहरे के दाग धब्बों को छिपाने के लिए बहुत मददगार साबित होता है। दोनों मेकअप ट्रेडिशनल मेकअप से बचने के लिए किया जाता है।

 

एयरब्रश मेकअप के फायदे

एयरब्रश मेकअप काफी समय तक चेहरे पर टिका रहता है। आम मेकअप की तुलना में एयरब्रश मेकअप में ग्लो देखने को मिलता है। चेहरे पर मिनिमम मेकअप लुक चाहिए तो एयरब्रश मेकअप सबसे बेहतर विकल्प है। जिनकी स्किन ऑयली है उनके लिए एयरब्रश मेकअप बेस्ट है। एयरब्रश मेकअप में किसी भी प्रकार की एलर्जी नहीं होती है। एयरब्रश मेकअप पूरी तरह से हाइजीनिक होता है।

 

एचडी मेकअप के फायदे

एचडी मेकअप भी मेकअप की अडवांस टेक्नॉलजी है, इन दिनों महिलाओं को एचडी मेकअप बहुत पसंद आ रहा है। एचडी मेकअप माइक्रो हाई डेफिनेशल वाला मेकअप होता है जो कि स्किन पर बहुत जल्दी ऑब्जर्व हो जाता है। एचडी मेकअप नेचुरल लुक देता है। बता दें कि फोटो क्लिक करने पर एचडी मेकअप नजर नहीं आता है।

 

एयरब्रश मेकअप का खर्च

एयरब्रश मेकअप इन दिनों महिलाओं को काफी पसंद आ रहा है। इस तरह के मेकअप से नेचुरल लुक मिलता है। एयरब्रश मेकअप हैवी होने के बाद भी चेहरे पर हैवी नहीं लगता है। एयरब्रश मेकअप मे आईशैडो तक एयरगन से लगाया जाता है। बता दें कि एयरब्रश मेकअप 7000 से 10,000 रुपए का खर्च आता हैं।

 

एचडी मेकअप का खर्च

एचडी मेकअप चेहरे पर बहुत आसानी से ऑब्जर्व हो जाते है। जिसके बाद पसीना बेअसर होता है। एचडी मेकअप का खर्च 3000 से 7000 रुपए का आता हैं। एचडी मेकअप अच्छे पार्लर से ही करवाना चाहिए।

 

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS