दिल्ली चुनाव: कई जगहों पर ईवीएम में खराबी ने लोगों को किया परेशान

दिल्ली चुनाव: कई जगहों पर ईवीएम में खराबी ने लोगों को किया परेशान

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर सभी 70 विधानसभा सीटों पर वोटिंग सुबह आठ बजे से हो रही है। इस चुनाव में सभी दलों की तरफ से जीत का दावा किया जा रहा है। सुबह से ही दिल्ली के अलग-अलग बूथों पर मतदाताओं को लंबी लाइनें देखने से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोकतंत्र का इस महापर्व में हिस्सा लेने को लेकर लोग कितने उत्साहित हैं।

कई जगहों पर ईवीएम में गड़बड़ी


हालांकि, कुछ जगहों पर ईवीएम में खराबी के चलते लोग जरूर परेशान दिखे। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र के सरकार पटेल विद्यालय के बूथ नंबर 114 पर इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन काम नहीं कर रही है।

उधर, यमुना विहार से भी कुछ ऐसी ही खबर आई है। यहां के सी-10 ब्लॉक में ईवीएम में गड़बड़ी सामने आई। जिसके बाद चुनाव आयोग की टेक्निकल टीम मौके पर पहुंची।

रोहताश नगर विधानसभा क्षेत्र के पंचशील पार्क निगम स्कूल में ईवीएम मशीन में तकनीकी खराबी के कारण वोटिंग करीब पौना घंटे की देरी से शुरू हुई। जिस कारण मतदाताओं की लंबी कतारें लगी । वोट डालने आए रविन्द्र गुप्ता, संजय शर्मा का कहना है कि यह समस्या एक पोलिंग बूथ पर रही जबकि अन्य पर मतदाताओं को कोई परेशानी नहीं रही।

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा का चुनाव एक चरण में हो रहा है। दिल्ली में कुल 1.47 करोड़ मतदाता है। इन कुल मतदाता में से पुरुषों की संख्या 81.05 लाख है, वहीं महिला वोटरों की संख्या 66.80 लाख है। इनमें पहली बार वोट डालने वालों की संख्या 2.32 लाख है। इन चुनावों के नतीजे 11 फरवरी को आने हैं।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS