कोरोना वायरस: डब्ल्यूएचओ में आज भी होगी चर्चा

कोरोना वायरस: डब्ल्यूएचओ में आज भी होगी चर्चा

चीन में कोरोनावायरस के प्रकोप के मद्देनजर विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की ओर से बुलाई गयी बैठक गुरुवार को भी जारी रहेगी। इस बैठक में इस बात पर विचार किया जाएगा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को अंतरराष्ट्रीय चिंता का विषय मानते हुए जन स्वास्थ्य आपातकाल घोषित किया जाए।

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस एढोनोम घेब्रेयेसस ने आपातकाल समिति की बंद दरवाजा बैठक के बाद संवाददाता से कहा, ‘ आज हुई बैठक में संबंधित मुद्दों पर बेहतर चर्चा हुई, लेकिन यह भी स्पष्ट है कि हमें इस दिशा में आगे बढ़ने के लिए अधिक जानकारी की आवश्यकता है। इसके लिए मैंने आपातकालीन समिति की बैठक को गुरुवार को भी जारी रखने को कहा है।’


डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि कोरोनावायरस का प्रकोप अंतरराष्ट्रीय चिंता का विषय है और इसके मद्देनजर जनस्वास्थ्य आपातकाल घोषित किया जाए अथवा नहीं इसे लेकर हम गंभीर हैं। उन्होंने कोरोनावायरस से निपटने के लिए चीन के प्रयासों की भी प्रशंसा की।

उल्लेखनीय है कि चीन के कोरोना वायरस ने महामारी का रूप ले लिया है तथा हुबेई प्रांत में बुधवार को कोरोनावायरस के 444 नये मामले सामने आये और इससे 17 लोगों की मौत हो गयी। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को निमोनिया और सांस लेने संबंधी परेशानी के लक्षण सामने आते हैं।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS