मानसून में परफ्यूम का चुनाव करें संभाल कर काही बह जाये पानी के साथ आपकी खुशबू भी

मानसून में परफ्यूम का चुनाव करें संभाल कर काही बह जाये पानी के साथ आपकी खुशबू भी

मानसून के मौसम में हम सभी को बारिश के साथ-साथ पसीना भी सहना पड़ता है और पसीना शरीर से आने वाली बदबू का कारण बन जाता है। इस गंध से छुटकारा पाने के लिए, हम बहुत सारे इत्र का उपयोग करते हैं, लेकिन इत्र पानी की बूंदों के साथ बाहर आता है।

आज हम आपको इसी से जुड़ी कुछ खास जानकारी देने जा रहे हैं । आज हम आपको बताने जा रहे हैं की आप किस तरह के परफ्यूम का इओस्तेमाल इस मौसम में कर सकते है9न और कैसे यह परफ्यूम लंबे समय तक तिक सकता है ।


हल्‍की और भीनी-भीनी खुशबू पसंद है तो आपको सिट्रस परफ्यूम ट्राई करना चाहिए। इनमें संतरे, नींबू, पचौली जैसे नाम आते हैं जो मन को अपनी खुशबू से एकदम महका देते हैं। फ्लोरल फ्लोरल परफ्यूम हल्‍के और दिन के समय लगाने के लिए होते हैं। इन्‍हें फूलों से तैयार किया जाता है। गुलाब, लिली, जास्‍मीन या लैवेंडर का फ्लोरल परफ्यूम आप ले सकती हैं।

किसी पार्टी या डिनर के लिए बाहर जाने के लिए, आपको प्राच्य इत्र लगाना चाहिए। आप इस प्रकार के इत्र का उपयोग एम्बर, विषम और कस्तूरी के साथ किसी भी सुंदर और शानदार स्थान पर कर सकते हैं। इनकी खुशबू काफी मजबूत होती है। पुरुषों के लिए वुडी वुडी सेंट और इत्र अधिक हैं। वे सुगंधित से लेकर बहुत सुगंधित होते हैं। यह इत्र चंदन, देवदार और मसालों से बना है।

रूखी त्‍वचा पर पल्‍स के ऊपर परफ्यूम को स्‍प्रे करें। गर्दन या कानों के पीछे भी इसे लगाएं।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS