अपनी बॉडी शेप के अनुसार चुनें ड्रेस स्टाइल

अपनी बॉडी शेप के अनुसार चुनें ड्रेस स्टाइल

आपको अपने लिए एक ड्रेस खरीदनी है। आप एक शॉपिंग स्टोर में जाती हैं। ड्रेस ढूढ़ना शुरू करती हैं और आपकी पसंद की ड्रेस मिल भी जाती है। लेकिन ये क्या उस प्यारी खूबसूरत ड्रेस को ट्रायल करने के साथ ही आपके अरमान ठंडे पड़ जाते हैं। क्योंकि वह ड्रेस आपकी फिगर के ऊपर फब्ती नहीं है। वास्तव में वो ड्रेस बेकार नहीं थी बल्कि आपकी बॉडी शेप उस ड्रेस के अनुसार ठीक नहीं थी। कोई भी ड्रेस लेने से पहले हमको अपनी बॉडी शेप की जानकारी होना ज़रूरी होता है ताकि हम उसके अनुसार अपने लिए ड्रेस चुन सकें। आज हम आपको विभिन्न प्रकार के बॉडी शेप के बारे में बताएंगे और साथ ही आपको ये जानकारी भी देंगे कि किस बॉडी शेप पर किस तरह की ड्रेस अच्छी लगती हैं।

Apple बॉडी शेप


इस तरह की बॉडी शेप में उपर का भाग नीच वाले भाग की तुलना में अधिक भारी होता है। इस तरह की बॉडी शेप वाले लोगों के कंधे थोड़े अधिक चौड़े होते हैं। बस्ट लाइन हैवी होती हैं जिसके कारण आपकी मिडरिफ भी काफी भारी नज़र आती है। इसलिए इस तरह के बॉडी शेप वालों के लिए A line या एम्पायर कट वाली ड्रेस ठीक रहती हैं। इसके अलावा आप प्रिंटेड ड्रेस या फ्लेयर्ड बॉटम और प्लाज़ो टाइप ड्रेस ट्राई कर सकती हैं।

इसे भी बॉडी टाइप के अनुसार हो ड्रेस का सलेक्शन खास

Hourglass बॉडी शेप

इस तरह की बॉडी शेप उपर से नीचे तक समान होती है या यूं कहिए इस बॉडी शेप में संतुलन देखने को मिलता है। अगर आपकी बॉडी इस टाइप के अनुसार है तो आपको ड्रेस लेने के लिए ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है। आप अपने लिए कमर से टाइट फिट ड्रेस चुन सकती हैं। V और sweetheart नेकलाइन ड्रेस से आप उपर के पार्ट को हाईलाइट कर सकती हैं।

Pear बॉडी शेप

इस बॉडी शेप में नीचे वाला पार्ट आपके उपर वाले पार्ट की तुलना में भारी होता है। या यूं कहिए कि थाइस और बट आपकी अपर बॉडी की तुलना में हैवी होते हैं। इस तरह की बॉडीशेप को काफी सही माना जाता है। अगर आप इस बॉडी शेप में फिट होती हैं तो ए लाइन स्कर्ट, रफल टॉप और वाइड लेग्गड़ पैंट्स ट्राई कर सकती हैं। इसके अलावा क्रॉप टॉप, V, deep V और बोट नेक के जरिए आप अपने बॉटम को बैलेंस कर सकती हैं।

इसे भी बॉडी के वीक स्पॉट्स को छुपाने के लिए पहनें शेपवियर

Rectangle बॉडी शेप

इस बॉडी शेप वाले लोग कंधों से लेकर हिप तक पूरी तरह बैलेंस होते हैं। इस बॉडी शेप में आपके कंधे और हिप का मेज़रमेंट तकरीबन बराबर होती है। स्लीवलेस, स्ट्रेपलेस और sweetheart lines वाली ड्रेस ऐसी फिगर पर खूब जंचती हैं। इसके अलावा आप ब्लेज़र्स, लॉन्ग जैकेट्स को भी अपने पहनावे का हिस्सा बना सकती हैं। इस बॉडी शेप वाले लोगों को रफल और फ्रिल वाली ड्रेस अवॉइड करनी चाहिए।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS