यूपी में भारी बारिश के आसार, राजस्थान में भी अलर्ट

यूपी में भारी बारिश के आसार, राजस्थान में भी अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अगले चंद घंटों में दिल्ली, उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भारी से भारी बारिश की आशंका है, इसके अलावा मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों, कोंकण, गोवा, ओडिशा, तेलंगाना, केरल में अलग-अलग स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने की आशंका है तो वहीं जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भी बारिश होने की आशंका है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, गुजरात क्षेत्र, मराठावाड़ा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में भी भारी के आसार हैं, गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, केरल तटों, लक्षद्वीप और कोमोरिन में भी भारी बारिश हो सकती है इसलिए मछुआरों को इन क्षेत्रों में प्रवेश नहीं करने को कहा गया है।

भारतीय मौसम विभाग ने इससे पहले भी उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून, टिहरी और हरिद्वार में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, मौसम विभाग कहा कहना है कि यहां पर अगले तीन दिन तक भारी बारिश हो सकती है इसलिए उसने उत्तराखंड में 16 अगस्त तक अलर्ट जारी किया है और लोगों को सचेत रहने के लिए कहा है, भारी बारिश की आशंका को देखते हुए आज चमोली और बागेश्वर में सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, अल्मोढ़ा, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।


जबकि उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा, दक्षिणी छत्तीसगढ़, दक्षिणी ओडिशा, पूर्वोत्तर राज्यों और आंध्र प्रदेश के उत्तरी तटीय भागों में हल्की से मध्यम बारिश और झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक और दक्षिणी गुजरात के कुछ स्थानों में हल्की बारिश हो सकती है। आपको बता दें कि राज्य में तेज बारिश और भूस्खलन के कारण अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है और जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। तो वहीं निजी एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में एक नए निम्न दबाब के क्षेत्र के कारण, विदर्भ में एक बार फिर मॉनसून सक्रिय है इसलिए आज विदर्भ में मध्यम वर्षा के साथ एक या दो जगहों में भारी बारिश हो सकती है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS