कैंसर फाइटर ने अकेले 9 दिन में हजारो किमी का सफर तय करके बनाया नया रिकॉर्ड

कैंसर फाइटर ने अकेले 9 दिन में हजारो किमी का सफर तय करके बनाया नया रिकॉर्ड

गुजराती मूल की सोलो कार ड्राइवर भारूलता पटेल कांबले ने आर्कटिक सर्कल में लंदन से नॉर्डकैप और फिर वापस आते हुए 9 दिन में 9000 किमी की रेकॉर्ड दूरी तय की है। इसी ट्रिप को 95 घंटों में तय करने का रेकॉर्ड 5 महिलाओं के एक ग्रुप के नाम पर दर्ज हुआ है। उन्होंने 91 घंटे में यह सफर तय करके नया रेकॉर्ड बनाया है। दिलचस्प बात यह है कि कांबले कैंसर की लड़ाई में जंग भी जीत चुकी हैं।

इससे पहले भारूलता पटेल यूके से भारत 32 देशों से गुजरकर और 35,383 किमी की दूरी तय करके 57 दिन में पहुंच चुकी हैं। भारूलता ने बताया है की, ‘यकीनन यह एक मेरे लिए चैलेंज था- सबसे पहले तो खराब मौसम और तापमान -40 डिग्री तक गिर गया। कई घंटों तक रास्ते बंद रहने से मेरे पास 24 घंटे गाड़ी चलाने के अलावा कोई विकल्प ही नहीं था।’ भारूलता ने बताया कि उन्होंने बर्फ से ढकी सड़कों पर गाड़ी चलाना और खराब मौसम में गाड़ी की मरम्मत करना और फर्स्ट एड करना सीखा था।


अकेले सफर पर जाने की वजह से उन्होंने हाइपोथर्मिया और फ्रॉस्टबाइट में क्रैश कोर्स भी किया। उन्होंने कार में गरम कंबल भी रखे। उनके सफर में 900 किमी का रास्ता आर्कटिक सर्कल के अंदर का था। उन्होंने कहा, ‘यह एक मुश्किल भरी चुनौती थी क्युकी मैं दूसरों को प्रेरणा देना चाहती थी और बताना चाहती थी कि कैंसर कोई मौत की सजा नहीं होती है। मैं भारतीय महिलाओं में गाइनक कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाना चाहती थी।’

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS